For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कर्ज में डूबी कंपनी को दीवाली पर मिली बड़ी खुशखबरी, शेयरों को खरीदने की मची लूट

02:38 PM Nov 09, 2023 IST | Mukesh Kumar
कर्ज में डूबी कंपनी को दीवाली पर मिली बड़ी खुशखबरी  शेयरों को खरीदने की मची लूट

Vodafane Idea Share Price : कर्ज में डूबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया के निवेशकों के लिए दीवाली से पहले एक खुशखबरी आई है। इसका प्रभाव आज शेयरों पर भी देखने को मिल रहा है, वोडाफोन आइडिया के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। शुरुआती कारोबारी में वोडाफोन आइडिया के शेयर 2.5 प्रतिशत बढ़कर 14.01 रुपए पर पहुंच गए है। बता दें कि एक समय पर वोडाफोन कंपनी के शेयर 120 रुपए तक के भाव पर पहुंच गए थे।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

जानें क्या है पूरा मामला?
दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट ने आयकर विभाग को 2016-17 में वोडाफोन आइडिया द्वारा पेमेंट किए गए 1128 करोड़ रुपए वापस करने का फैसला दिया है। कंपनी को यह पैसा 30 दिन में लौटाने होंगे। अदालत में वोडाफोन आइडिया ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के खिलाफ याचिका दायर की थी। इसी के आधार पर कोर्ट ने टेलीकॉम कंपनी को राहत दी है। जस्टिस के.आर श्रीराम और जस्टिस नीला गोगले की बेंच ने माना है कि फेसलेस एसेसिंग ऑफिसर ने लापरवाही की। ऐसे में आदेश को लागू नहीं किया जा सकता है। अदालत ने संबंधी अधिकारियों के खिलाफ जांच की भी सिफारिश की है।

तिमाही नतीजे
फाइनेंशियली ईयर वर्ष की दूसरी तिमाही में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का घाटा बढ़कर 8737.9 करोड़ रुपए हो गये है। एक साल पहले की समान अवधि में उसे 7595.5 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। कंपनी को परिचालन से होने वाला राजस्व जुलाई-सितंबर तिमाही में 10716.3 करोड़ रुपए पर लगभग स्थिर बना रहा है। पिछले साल की समान अवधि में इसने 10655.5 करोड़ रुपए का राजस्व कमया था। वोडाफोन आइडिया अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद कर्ज के बोझ से निकल पाने में असफल रहे है। इसका प्रभाव परिचालन क्षमताओं पर भी देखा गया है।

6.80 रुपए से बढ़कर 14 रुपए के पार पहुंचा शेयर
बता दें कि 9 मई 2023 को वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 6.80 रुपए थी, जो वर्तमान में 14 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 106.62% का मल्टीबैगर रिर्टन दिया है। अगर कोई निवेशक 6 महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपए का निवेश करता तो मौजूदा वक्त में वो 2 लाख रुपए से ज्यादा का मालिक होता।

.