होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राठौड़ से बोले गहलोत, किसी की शराब छुड़ा सकते हैं, राठौड़ ने कहा- किसी की जिंदगी में झांकने की अनुमति किसने दी आपको...

07:34 PM Mar 17, 2023 IST | Jyoti sharma

आज विधानसभा में CM गहलोत के बजट पास करने के संबोधन के दौरान राजेंद्र राठौड़ में मजाकिया लहजे में कुछ ऐसा कहा गया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। राठौड़ ने यहां गहलोत से वादा कर दिया कि मैं वादा करता हूं कि आपकी परंपरा कायम रहेगी, तो गहलोत ने राठौड़ से कह दिया कि आप हमें गांधीवादी मानते हो तो किसी की शराब बंद करा सकते हो। इस मामले ने पूरे सदन में जोरदार ठहाके लगवा दिए।

अपने चाहने वालों की जिंदगी में झांकना पड़ता है

आज विधानसभा में CM गहलोत के बजट पास करने के संबोधन के दौरान राजेंद्र राठौड़ ने उनसे कहा कि क्या आप हमारे विधायकों की सड़कों का ध्यान रखेंगे आप तो गांधीवादी हैं। इस पर गहलोत ने राजेन्द्र राठौड़ की चुटकी लेते हुए कहा कि आप मुझे सदन में 3 बार गांधीवादी कह चुके हैं। मैं गांधीवादी हूं तो फिर आप मेरी बात मानकर शराब छुड़वा सकते हो क्या। इतने में राठौड़ ने कहा आपको किसी के निजी जिंदगी में झांकने का अधिकार किसने दिया इस पर गहलोत ने कहा कि मैं अपने चाहने वालों अपने सगे-संबंधियों के जीवन में झांकना पड़ता है, आपके इंट्रेस्ट में झांकना पड़ता है। इस पर पूरे सदन में जमकर ठहाके लगाए गए।

रुकने वाली नहीं है OPS

गहलोत ने बजट भाषण में कहा कि बिना बजट का टैक्स पेश किया है हमने, आपको खुशी होनी चाहिए, OPS पर चुनाव से पहले प्रधानमंत्री को कोई बड़ा फैसला करना पड़ेगा, समझ जाओ मानवीय दृष्टिकोण से हमने फैसला किया है, जिस आधुनिक भारत पर मोदी गर्व करते हैं, उस आधुनिक भारत के जनक हम रहे हैं। OPS को लेकर अभी भी समय है, ये ही तो पहले कर्मचारी थे, हम सभी ने सोच समझकर ही तो OPS लागू किया होगा। बात हो, चिरंजीवी योजना की बात हो, OPS की बात हो, हमने कई ऐसी योजनाएं लॉन्च की है, OPS को समझने के लिए दूसरे स्टेट की टीमें यहां पर आ रही, हमने सामाजिक सुरक्षा को मुद्दा बनाया है, FIR को हमने कंपलसरी किया इससे गरीब आदमी की सुनवाई हुई, अनुसंधान के लिए अब समय लगता हैं, केंद्र ने राज्यों का हिस्सा कम किया, OPS पूरे देश में लागू होनी चाहिए, मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा ‘प्रदेश में OPS रुकने वाली नहीं है, चाहे कितनी ही अड़चन बीजेपी लगाए है।

सामाजिक सुरक्षा का बने कानून

उन्होंने कैलाश मेघवाल की छुआछूत वाले मुद्दे पर कहा कि मानवता पर कलंक है छुआछूत,आंखों में आंसू ही आ जाते हैं, सामाजिक स्थिति के लिए क्रांति होनी चाहिए। हमने समाजिक सुरक्षा को मुद्दा बनाया है, जैसे मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी ने कानून बनाये वैसे ही सामाजिक सुरक्षा के लिए कानून बनना चाहिए।

ERCP का मुद्दा जिंदा रखना है क्या?

ERCP पर सीएम ने कहा कि ERCP को करना है या मुद्दा जिंदा रखना है, राजस्थान के लोगों के लिए ये योजना हमने ही बनाई थी, प्रधानमंत्री कहकर गए इसमें राजनीति नहीं है, CM जैसा बड़ा आदमी नाराज क्यों हो जाता है,कहा- ‘मैं सिर्फ वोट की चिंता नहीं करता, हम युवाओं के भविष्य को देखते हुए फैसला करते हैं, आपने घोषणा की, आप ही कमी निकाल रहे है। मुझे उम्मीद थी कि PM दौसा में ERCP की घोषणा करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

हर मामले में आपसे आगे हैं

हमने बजट युवाओं को समर्पित किया, एजुकेशन सिस्टम में प्रदेश अव्वल है। 5 साल में 282 नए कॉलेज खोले गए, कई कॉलेजों को बंद किया पिछली सरकार ने, हमारा खोला गया हरदेल जोशी पत्रकारिता संस्थान बंद कर दिया आपने।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि विपक्ष सदन को गुमराह कर रहा है। देश के राज्यों को कोविड के तहत दी छूट गई थी। हमने दो बार कर्जे लिए है, बजट 2023-24 में हमने कुछ घोषणाएं की है, यह देश कहां जाएगा, यह कोई नहीं कह सकता है। आपके वक्त में 50% की वृद्धि हुई, हमारे वक्त में 10% की वृद्धि हुई। इन्फ्रास्ट्रक्चर के मामले में भी हम आपसे आगे है। चिरंजीवी की 25 लाख वाली स्कीम 30 मार्च से होगी लागू। हमने बजट में 1018 घोषणाएं की, हम जनता को दिल में रखते हैं।

Next Article