For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मौत वाला मजाक! चंबल में मगरमच्छ आने की अफवाह पर 6 युवक बहे, 3 अभी भी लापता

07:37 PM Sep 22, 2023 IST | Sanjay Raiswal
मौत वाला मजाक  चंबल में मगरमच्छ आने की अफवाह पर 6 युवक बहे  3 अभी भी लापता

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। चंबल नदी में नहाने के दौरान 6 युवक पानी के बहाव में बह गए। इनमें से तीन युवकों ने नदी में लगे केबल तार को पकड़ कर अपनी जान बचा ली है। लेकिन, अभी भी तीन युवक लापता है। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी कोतवाली थाने को दी।

Advertisement

घटना की सूचना मिलते ही संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीओ एवं कोतवाली थाना प्रभारी मौके पर पहुंच पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने चंबल पुल पर रस्सी फेंककर तीनों युवकों को पकड़ लिया। स्टीमर की मदद से तीनों युवकों को सुरक्षित बचा लिया गया। पुलिस और प्रशासन तीनों युवकों की तलाश में जुटी है।

रिश्तेदारों के साथ गए थे नहर पर…

जानकारी के अनुसार, धौलपुर में गुरुवार को पहाड़ का मेला लगा था। जिसे देखने के लिए कच्ची कुई मौहल्ले में ग्वालियर से कुछ रिश्तेदार आए थे। वहीं गांधी नगर मौहल्ले में भी बाड़ी से रिश्तेदार आए थे। सभी रिश्तेदार चंबल नदी पर घूमने के लिए पहुंचे थे। इनमें से कुछ लोग चंबल नदी में नहाने के लिए पानी में उतर गए।

मगरमच्छ आने की फैला दी अफवाह

इसी दौरान वहां मौजूद किसी युवक ने मगरमच्छ आने की अफवाह फैला दी। मगरमच्छ आने की सूचना से वहां हड़कंप मच गया और लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे। इसी दौरान वहां नहा रहे युवकों में से एक युवक डूबने लगा। युवक को पानी में डूबता देख वहां मौजूद दूसरे युवक ने उसे पकड़ लिया।

जैसे ही दोनों युवक पानी में डूबने लगे तो उनमें से एक ने तीसरे साथी को पकड़ लिया। इसके बाद धीरे-धीरे एक के बाद एक 6 युवक पानी के बहाव में बह गए। पानी में डूब रहे युवक मदद के लिए चीखने और चिल्लाने लगे। 6 युवकों को पानी में डूबता देख परिजन भी घबरा गए और मदद की गुहार लगाने लगे। तभी परिजनों में से एक युवक इरशाद ने दिलेरी दिखाते हुए उन्हें बचाने का प्रयास किया।

SDRF ने सुरक्षित बचाया...

इसी दौरान चंबल नदी पुल से गुजर रहे लोगों ने जब आवाज सुनी तो घटना की सूचना कोतवाली थाने को दी गई। एसडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों के साथ कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने चंबल नदी के ऊपर रस्सी फेंकी। युवकों ने रस्सी पकड़ ली। एसडीआरएफ की टीम स्टीमर के साथ चंबल नदी में कूद गई। एसडीआरएफ ने चंबल नदी में फंसे तीन युवकों को सुरक्षित बचा लिया है, बाकि एसडीआरएफ द्वारा तीन युवकों की तलाश की जा रही है।

SDRF को आ रही रेस्क्यू में दिक्कत…

घटना के संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया कि 6 युवक चंबल नदी पर घूमने गए थे। नहाने के दौरान 6 युवक पानी के तेज बहाव में बह गए। चंबल नदी में केबल तार गिरने से तीन युवकों ने बचाई जान। बाकि तीन युवकों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। फिलहाल, बारिश के कारण एसडीआरएफ को रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है।

3 युवक अब भी लापता...

घटना के बाद परिजनों से बातचीत करते हुए एएसपी ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि बिजली की केवल पकड़ कर बचाए गए तीन बच्चे शहजाद (18) निवासी ग्वालियर, गोलू (16) निवासी धौलपुर और इरशाद (18) निवासी मुरैना को सकुशल बाहर निकाल लिया है।

इधर नदी के तेज बहाव में मुबारक (19) पुत्र अली निवासी ग्वालियर, लकी (16) पुत्र निसार निवासी पुराना शहर और सूफियाना (18) पुत्र समीर निवासी बाड़ी बह गए हैं, जिनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

(इनपुट-संतोष राजपूत)

.