For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जोधपुर रेलवे स्टेशन पर लड़कों का जानलेवा स्टंट, प्लेटफार्म पर मालगाड़ी से रेस लगाना पड़ा भारी

03:09 PM Apr 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जोधपुर रेलवे स्टेशन पर लड़कों का जानलेवा स्टंट  प्लेटफार्म पर मालगाड़ी से रेस लगाना पड़ा भारी

जोधपुर। आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे है। इंस्टाग्राम पर रील बनाने के लिए बहुत से युवा कोई भी खतरा मोल लेने को तैयार है। अपने शौक के लिए जान की परवाह किए बिना तरह-तरह के स्टंट करते हैं। कई बार ऐसा खतरनाक स्टंट युवाओं के लिए जानलेवा साबित होते है और बड़े हादसे का शिकार भी हो जाते है। एक ऐसा ही मामला राजस्थान के जोधपुर जिले से आया है। यहां प्लेटफार्म पर बाइक सवार तीन युवक खतरनाक स्टंट करते हुए दिखे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Advertisement

दरअसल, जोधपुर के बनाड़ कैंट स्टेशन पर 3 लड़के मालगाड़ी से रेस लगाते हुए प्लेटफार्म पर स्कूटी चला रहे है। इस घटना का वीडियो सामने आते ही आरपीएफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपियों को डिटेन किया।

दरअरल, गुरुवार शाम को तीन नाबालिग लड़के प्लेटफार्म पर स्कूटी चला रहे है। उनका एक अन्य साथी घटना का वीडियो बना रहा था। रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी आई को लड़कों ने प्लेटफार्म पर स्कूटी दौड़ा दी। ऐसे में अगर स्कूटी से बैलेंस बिगड़ जाता तो तीनों लड़के बड़े हादसे का शिकार हो सकते थे।

आरपीएफ निरीक्षक राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि यह घटना जोधपुर स्टेशन से 8 किलोमीटर दूर जोधपुर कैंट रेलवे स्टेशन की है। गुरुवार शाम 6:30 बजे लड़कों ने यह वीडियो बनाया। मालगाड़ी से आगे निकलने की होड़ में लड़कों ने कानून को हाथ में लेते हुए रेलवे के नियमों का उल्लंघन किया। वहां मौजूद यात्रियों ने तीनों लड़कों का वीडियो बनाया और रेलवे में शिकायत कर दी। पुलिस की पूछताछ में डिटेन किए तीनों नाबालिग लड़कों ने बताया सोशल मीडिया पर स्टंट का वीडियो अपलोड करने के चलते उन्होंने ऐसा किया।

बता दें कि गुरुवार शाम 6:30 बजे बनाड़ कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर तीन लड़के स्कूटी के साथ स्टंट कर रहे थे। इस दौरान स्टेशन पर पीछे से मालगाड़ी आ रही थी। तीनों एक ही स्कूटी पर थे। चौथा साथी वीडियो बना रहा था। ट्रैक पर मालगाड़ी आई को लड़कों ने प्लेटफार्म पर स्कूटी दौड़ा दी।

उधर, वीडियों में ट्रेन का लोको पायलट हॉर्न देता नजर आया, इसके बावजूद लड़के प्लेटफॉर्म से नहीं उतरे और प्लेटफॉर्म पर दूर तक स्कूटी दौड़ाते नजर आए। स्कूटी पर सवार तीनों लड़के स्टेशन पर रेल पटरी से ढाई-तीन फीट की दूरी पर ही थे। ऐसे में बैलेंस बिगड़ता तो तीनों लड़कों के साथ बड़ा हादसा हो सकता था। वीडियो सामने आने के बाद आरपीएफ ने कारवाई कर शुक्रवार शाम को तीनों को डिटेन कर कार्रवाई की गई।

.