होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

हवाई जहाज में फ्री में घूमना है तो 10वीं-12वीं में लाने हैं बस इतने प्रतिशत, प्रिंसिपल मैडम खुद देंगी पूरा खर्चा

मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र के उदयपुरा के महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल में पढ़ने वाले 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को अच्छे अंक लाने पर हवाई जहाज में बैठने का मौका मिल सकता है।
09:42 AM Aug 16, 2023 IST | Anil Prajapat

Mahatma Gandhi Government School : दौसा। मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र के उदयपुरा के महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल में पढ़ने वाले 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को अच्छे अंक लाने पर हवाई जहाज में बैठने का मौका मिल सकता है। उदयपुरा गांव की महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल की प्रधानाचार्य ने 90 प्रतिशत अंक से पास होने वाले 10वीं व 12वीं बोर्ड के विद्यार्थियों को हवाई यात्रा इस सत्र में करवाने घोषणा की है।

महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल की प्रधानाचार्य नमिता मीना ने विद्यालय के स्वतंत्रता दिवस समारोह में 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत या इससे अधिक अंक लाने पर देश के किसी भी शहर की हवाई यात्रा अपने खर्चे पर करवाने की घोषणा की है।

प्रधानाचार्य ने कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 15 अगस्त को मैंने घोषणा की है। इस शिक्षा सत्र में बोर्ड परीक्षा में जो भी विद्यार्थी 90% फिसदी से अधिक अंक लाएगा उसे हवाई यात्रा कराई जाएगी। अब प्रतियोगी और सालाना परीक्षाओं में विधार्थी व्यस्त रहेंगे इस घोषणा के बाद छात्रों ने जोरशोर से पढ़ाई शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि आज भी ग्रामीण अंचल के विद्यार्थियों न तो हेलिकॉप्टर और ना हवाई जहाज में बैठे हैं इसी कारण उन्होंने एक नया प्रयास शुरु किया है. जिससे विद्यार्थी प्रोत्साहित होकर अपनी लगन से बोर्ड की परीक्षाओं में मेहनत करें और अच्छे से अच्छे अंक प्राप्त करें इसी मंशा से मैंने यह घोषणा की है।

प्रधानाचार्य लगातार विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति मोटिवेशन करने के लिए समय-समय पर प्रोत्साहन करती रहती है। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सरपंच पूजा बैरवा, उपसरपंच अशोक सिंह, भरतपुरी गोस्वामी, पूर्व सरपंच शिवचरण मीणा, यादराम तिवारी तथा अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

(प्रदीप बोहरा)

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में 7 दिन बाद फिर मानसून सक्रिय, आज 11 जिलों में येलो अलर्ट, जयपुर में सुबह से ही बारिश

Next Article