For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हवाई जहाज में फ्री में घूमना है तो 10वीं-12वीं में लाने हैं बस इतने प्रतिशत, प्रिंसिपल मैडम खुद देंगी पूरा खर्चा

मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र के उदयपुरा के महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल में पढ़ने वाले 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को अच्छे अंक लाने पर हवाई जहाज में बैठने का मौका मिल सकता है।
09:42 AM Aug 16, 2023 IST | Anil Prajapat
हवाई जहाज में फ्री में घूमना है तो 10वीं 12वीं में लाने हैं बस इतने प्रतिशत  प्रिंसिपल मैडम खुद देंगी पूरा खर्चा

Mahatma Gandhi Government School : दौसा। मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र के उदयपुरा के महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल में पढ़ने वाले 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को अच्छे अंक लाने पर हवाई जहाज में बैठने का मौका मिल सकता है। उदयपुरा गांव की महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल की प्रधानाचार्य ने 90 प्रतिशत अंक से पास होने वाले 10वीं व 12वीं बोर्ड के विद्यार्थियों को हवाई यात्रा इस सत्र में करवाने घोषणा की है।

Advertisement

महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल की प्रधानाचार्य नमिता मीना ने विद्यालय के स्वतंत्रता दिवस समारोह में 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत या इससे अधिक अंक लाने पर देश के किसी भी शहर की हवाई यात्रा अपने खर्चे पर करवाने की घोषणा की है।

प्रधानाचार्य ने कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 15 अगस्त को मैंने घोषणा की है। इस शिक्षा सत्र में बोर्ड परीक्षा में जो भी विद्यार्थी 90% फिसदी से अधिक अंक लाएगा उसे हवाई यात्रा कराई जाएगी। अब प्रतियोगी और सालाना परीक्षाओं में विधार्थी व्यस्त रहेंगे इस घोषणा के बाद छात्रों ने जोरशोर से पढ़ाई शुरू कर दी है।

Mahatma Gandhi Government School

उन्होंने बताया कि आज भी ग्रामीण अंचल के विद्यार्थियों न तो हेलिकॉप्टर और ना हवाई जहाज में बैठे हैं इसी कारण उन्होंने एक नया प्रयास शुरु किया है. जिससे विद्यार्थी प्रोत्साहित होकर अपनी लगन से बोर्ड की परीक्षाओं में मेहनत करें और अच्छे से अच्छे अंक प्राप्त करें इसी मंशा से मैंने यह घोषणा की है।

प्रधानाचार्य लगातार विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति मोटिवेशन करने के लिए समय-समय पर प्रोत्साहन करती रहती है। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सरपंच पूजा बैरवा, उपसरपंच अशोक सिंह, भरतपुरी गोस्वामी, पूर्व सरपंच शिवचरण मीणा, यादराम तिवारी तथा अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

(प्रदीप बोहरा)

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में 7 दिन बाद फिर मानसून सक्रिय, आज 11 जिलों में येलो अलर्ट, जयपुर में सुबह से ही बारिश

.