होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Dausa News : गेहूं की फसल की आड़ में गांजे की खेती, पुलिस ने एक करोड़ रुपए का मादक पदार्थ किया जब्त

12:13 PM Mar 31, 2024 IST | Sanjay Raiswal

दौसा। राजस्थान के दौसा में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने पापड़दा में पुलिस ने दबिश देकर एक खेत से गेहूं की फसल में हो रही अवैध मादक पदार्थ गांजा के पौधों की खेती पकड़ी है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गांजे के हरे व सूखे पौधे बरामद किए गए, जिनका बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपए है।

पुलिस ने बताया कि 29 मार्च, 2024 को महावीर सिंह थानाधिकारी थाना पापड़दा को सूचना मिली कि भक्तों की ढाणी तन बालावास में जगदीश पुत्र महादेव मीना ने गेहूं की फसल में अवैध मादक पदार्थ गांजा के पौधे उगा रखे हैं।

दौसा पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पापड़दा थाना इंचार्ज महावीर सिंह मामले की जांच की। पुलिस ने शिकायत की पुष्टि होने के बाद मामले में कार्रवाई की। पुलिस टीम ने रात के समय दबिश देकर बालावास गांव में भक्तों की ढाणी में गेहूं की फसल की आड़ में उगा रखी गांजे की खेती पकड़ी। जहां से 2060 अवैध मादक पदार्थ गांजा के हरे व सूखे पौधे बरामद हुए। इनका कुल वजन 1 क्विंटल 88 किलो 400 ग्राम होना पाया। जिसकी बाजार में कीमत करीब 1 करोड रुपए आंकी गई है।

पुलिस ने खातेदार के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई में लालसोट के एएसपी लोकेश सोनवाल, थानाधिकारी महावीर सिंह, राहुवास थानाधिकारी रघुवीर सिंह राठौड़, हेड कांस्टेबल गोविंद सिंह, कांस्टेबल महेश कुमार, कैलाश चंद्र और सुरज्ञान मौजूद रहे।

Next Article