होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

झुग्गी में फटा सिलेंडर, नवजात समेत दो बच्चे जिंदा जले

01:56 PM Feb 12, 2023 IST | Jyoti sharma

नोएडा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक झुग्गी में सिलेंडर फट गया जिसके धमाके से भीषण आग लग गई, इससे एक नवजात समेत दो बच्चे जिंदा जल गए। आग लगते ही परिवार में चीख पुकार मच गई, इधर मोहल्ले वालों ने भी आग को बुझाने के प्रयास किए, मौके पर फायर ब्रिगेड भी पहुंची। लेकिन बच्चों को नहीं बचाया जा सका।

12 दिन की थी नवजात बच्ची

पूरा मामला नोएडा के कोतवाली पेज वन इलाके का यहां के सेक्टर 8 स्थित जेजे कॉलोनी में एक झुग्गी में सिलेंडर फट गया। जिससे परिवार के 6 लोग झुलस गए। इसमें 12 दिन की बेटी और 12 साल के बेटा भी बुरी तरह झुलस गया था। इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद झुग्गी में से बुरी तरह झुलसे परिवार के 6 सदस्यों को बाहर निकाला गया और सीधे सफदरगंज अस्पताल लाया गया। लेकिन यहां पर नवजात लड़की और उसके 12 साल के भाई की मौत हो गई।

लीकेज था सिलेंडर

इस घटना के बाद सिर्फ परिवार में ही पूरी कॉलोनी में गम का माहौल का बन गया। पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक घटना की वजह सिलेंडर में लीकेज सामने आया है। घटना की जांच की जा रही है। साथ ही परिवार की मदद के लिए भी सहायता ली जा रही है। इसके साथ ही अब लीकेज सिलेंडर्स के खिलाफ भी अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है।

Next Article