For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अलवर: साइबर ठगी का पैसा…20% कमीशन और 26 ATM कार्ड, ठगी की रकम निकाल रहे शातिर को पुलिस ने ऐसे दबोचा

पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की सूचना पर अलवर जिले की कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने ज्योति राव सर्किल के पास एटीएम मशीनों से साइबर ठगी की रकम निकलने का प्रयास कर रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है।
08:05 PM Sep 24, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
अलवर  साइबर ठगी का पैसा…20  कमीशन और 26 atm कार्ड  ठगी की रकम निकाल रहे शातिर को पुलिस ने ऐसे दबोचा

Alwar Crime News: पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की सूचना पर अलवर जिले की कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने ज्योति राव सर्किल के पास एटीएम मशीनों से साइबर ठगी की रकम निकलने का प्रयास कर रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। यह युवक थाना बगड़ तिराहा इलाके के खूंटेटा कला निवासी ठग नवीन गोस्वामी पुत्र पदम चंद (27) है। इसके पास से अलग-अलग बैंकों के 26 ATM कार्ड बरामद किए हैं।

Advertisement

20% कमीशन बेस पर निकालता था पैसा

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध श्री दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार साइबर ठग द्वारा 20% कमीशन बेस पर साइबर ठगी का पैसा निकाला जा रहा था और कमीशन बेस पर ही फर्जी एटीएम कार्ड भी उपलब्ध करवाये जा रहे हैं। आरोपी नवीन गोस्वामी से पूछताछ में अलवर व भरतपुर जिले के 10 अन्य साइबर ठगों को नामजद किया गया है, उनकी तलाश में टीमें गठित की गई है।

एटीएम के जरिए निकालते थे रकम

एडीजी श्री एमएन ने बताया कि क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल कमल सिंह को सूचना मिली कि अलवर के आसपास के कुछ बदमाश आमजन से ठगी कर सन्दिग्ध बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करवा कर एटीएम के जरिए पैसा निकलवाते है। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशाराम चौधरी के सुपरविजन में पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत मय टीम द्वारा इस सूचना को पुख्ता करने की दिशा में काम किया गया।

सन्दिग्ध के पास से मिले 26 एटीएम कार्ड

सूचना पुख्ता होने पर शनिवार को कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई कि मनु मार्ग स्थित एटीएम मशीनों से साईबर ठगी की रकम सन्दिग्ध एटीएम कार्ड्स के जरिए नगद निकाल कर 30-32 साल का युवक घूम रहा है। सूचना पर कोतवाली पुलिस की टीम ने मनु मार्ग पर ज्योति राव सर्किल की और एटीएम के पास खड़े युवक नवीन गोस्वामी को डिटेन कर तलाशी ली तो उसकी पेंट की जेब में विभिन्न बैंकों के 26 एटीएम कार्ड व एक मोबाइल मिला।

साइबर ठगी का पैसा होने की बात आई सामने

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अलवर के खैरथल निवासी आबिद खान, छोटा गोठड़ा निवासी आलम, पाली नांगल निवासी यूनुस, पाली निवासी हेमंत, खूंटेटा कला निवासी शौकीन, भरतपुर में बरलाका निवासी शकील, इमरान और शकी मोहम्मद ऑनलाइन साइबर ठगी कर बैंकों में रकम डलवाते हैं।

पथरोडा निवासी अरसद और मुण्डपुरी निवासी राहुल मेव ने उसे यह एटीएम कार्ड लाकर दिए थे। इनके द्वारा व्हाट्सएप कॉल या वॉइस कॉल कर बताने पर वह 20% कमिशन पर इन एटीएम के जरिए पैसा निकलवा कर साइबर ठगों को पहुंचा देता है।

इन लोगों का रहा सहयोग

एडीजी ने बताया कि इस कार्रवाई में इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत, हैड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, रामनिवास, कमल सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह, भूपेंद्र शर्मा व कांस्टेबल चालक विश्राम की विशेष भूमिका रही है।

.