होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

‘अब आखिरी समय में सरकार को जनता को राहत देने की याद आ रही है’...सीपी जोशी ने गहलोत को दी चुनौती- 2018 की घोषणाएं तक जमीन पर उतरीं हो तो बता दें…

03:24 PM Apr 25, 2023 IST | Jyoti sharma

अजमेर। भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ आज अजमेर में जनाक्रोश महाघेराव में हुंकार भरी। अध्यक्ष सीपी जोशी ने यहां कांग्रेस के महंाई पाहत कैंप पर जमकर निशाना साधा और इस कैंप की खामियां गिना डाली। सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान की नकारा निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेने आए जनता का मैं प्रणाम करता हूं। यह मेरा और मारवाड़ का संकल्प है इस धरती ने विदेशी आक्रांताओं को जैसे सौ-सौ बार खदेड़ा है। वैसे ही इस सरकार को भी सत्ता से बेदखल कर देंगे। 

साढे़ 4 सालों में सिर्फ और सिर्फ धोखा देने के अलावा कोई काम नहीं किया

सीपी जोशी ने कहा कि जनता की आवाज को शासन-प्रशासन तक पहुंचाने का काम भारतीय जनता पार्टी इस जन आक्रोश सभा के माध्यम से कर रही है और यह आक्रोश चाहे बुजुर्ग हो, चाहे युवा हो, महिलाएं हों, इन सब के चेहरे पर आक्रोश साफ दिखाई दे रहा है। गहलोत ने जिस आशा और विश्वास के साथ जिन वादों के आधार पर आपने राजस्थान में सरकार बनाई आपने राजस्थान की जनता को साढे 4 सालों में सिर्फ और सिर्फ धोखा देने के अलावा कोई काम नहीं किया।

राजस्थान के हजारों किसानों से इस सरकार में कर्जा माफी का वादा कर कांग्रेस सरकार में आई थी लेकिन आप बताइए क्या किसी भी किसान का कर्जा माफ हुआ, क्या किसी युवा को रोजगार मिला, क्या ऐसी अकर्मण्य सरकार धोखा देने वाली सरकार जिस आधार पर खड़ी हुई है उसे नीचे से हटा दिया तो 6 महीने के अंदर हम सबक सिखा देंगे। इन्होंने हमारे साथ धोखा किया अब हम इसका जवाब देंगे। कांग्रेस ने 2018 में कहा था कि महंगाई को नियंत्रण में करेंगे लेकिन आज राजस्थान में महंगाई चरम पर है। पूरे राजस्थान में साढे 4 सालों में जो राजस्थान वीरों की धरती रहा हो, गौरवशाली इतिहास रहा हो उस राजस्थान में महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है, किसी दलित को प्रताड़ना दी जाती है। आपने कौन सी साढ़े 4 सालों में सहूलियत दी,  अब तक तो आप सो रहे हैं जब आपका आखरी समय आ गया तब आपको राहत देने की याद आ रही है। 

किस बात की राहत जनता को दे रहे हैं

सीपी जोशी ने कहा कि अजमेर की जनता को राहत देने की सोच रही है आप किस बात की राहत दोगे। इस राहत कैंप में हो क्या रहा है मैं आपको बताता हूं। इस राहत कैंप में जो पहले से ही सूची बनी हुई है उन्हें ही लाभ दिया जा रहा है।  एक तरफ मोदी सरकार है जिसने पहली बार जनधन के खाते खुलवाए। आज प्रधानमंत्री आवास योजना का सीधा पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में जाता है। उसको कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं है। शौचालय बनाने का काम हुआ। नरेंद्र मोदी जी एक बटन दबाते हैं और देश के करोड़ों किसानों के खाते में राशि पहुंचती है। आज एक जरूरतमंद को 800 रुपए की पेंशन के लिए इस चिलचिलाती गर्मी में बुलाओगे यह राजस्थान की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। 

सीकर के वीडियो का किया जिक्र

सीपी जोशी ने कहा कि सीकर जिले का एक वीडियो वायरल हुआ था उस वीडियो में एक झोपड़ी के बाहर एक चारपाई पर बुजुर्गों सो रहे होते हैं। उनके दोनों बेटे पास में होते हैं और वह बुजुर्ग कहते हैं कि उस गौशाला में कल रुपए दान में दे देना। उस मंदिर में 2 करोड़ रुपए दे देना,  प्रसादी के लिए 51 लाख रुपए दे देना। दोनों बेटे ने कहा कि पिताजी अपने पास ही झोपड़ी हम इतना सब कुछ कैसे करेंगे। आप इतनी घोषणा करेंगे यह पैसा कहां से लाएंगे। तो बुजुर्ग ने कहा कि मेरा तो अंतिम दिन आ गया है अब मैं यह घोषणा कर दे रहा हूं आगे का तुम लोग देखना। तो यह गहलोत सरकार के भी अंतिम दिन है जिस सरकार ने घोषणा के अलावा कुछ नहीं किया, मैं गहलोत साहब को चुनौती देता हूं आप 2018 में अपने मुख्यमंत्री रहते हुए जितनी आपने बजट में घोषणा की, मैं दावे के साथ कहता हूं इस वर्ष की तो छोड़िए 2018 की घोषणा भी आज जमीन पर नहीं आ पाई। 

जेल में बैठे RPSC के मेंबर को कौन नियुक्त करता है

पेपर लीक पर सीपी जोशी ने कहा कि यहां मां-बाप अपना पेट काट-काट कर बच्चों को बाहर पढ़ने के लिए भेजते हैं, कोचिंग के लिए भेजते हैं कि बच्चा पढ़ कर कुछ आगे बड़ा कर लेगा लेकिन बच्चा जब परीक्षा देता है और जब भी पेपर लीक हो जाता है तो सिर्फ उस बच्चे की ही नहीं मां-बाप की सारी उम्मीदों पर पानी फिर जाता है। इस वीक सरकार में पेपर लीक तो होगा ही। युवा अपना सपना संजोते हैं कि मेरी नौकरी लगेगी अपने परिवार का पालन पोषण करूंगा। मां-बाप के बुढ़ापे की लाठी बनूंगा। आज लाखों युवाओं के भविष्य के साथ ही सरकार खिलवाड़ कर रही है। आरपीएससी का मेंबर बनाया किसने, जो आज जेल में है।  एक भ्रष्ट अधिकारी को आरपीएससी के मेंबर के ओहदे पर बैठा दिया जाता है। वह परीक्षाओं में जमकर भ्रष्टाचार करता है और किसी को खबर तक नहीं होती ये सिर्फ और सिर्फ इस सरकार का फेलियर है।

Next Article