होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

विधानसभा में स्पीकर से पूछा गया सवाल- आप में और कटारिया में पढ़ने में तेज कौन? सीपी जोशी ने दिया ये जवाब

11:42 AM Feb 13, 2023 IST | Jyoti sharma

विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। आज असम के राज्यपाल नियुक्त किए जा चुके गुलाबचंद कटारिया भी आज सदन में मौजूद हैं। कार्यवाही शुरू होने से पहले स्पीकर सीपी जोशी ने अपने संबोधन में गुलाबचंद कटारिया को असम का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर अपने और सदन की तरफ से बधाई दी। उन्होंने यहां पर यह भी दिलचस्प खुलासा किय़ा कि वे और कटारिया एक ही कॉलेज में साथ-साथ पढ़े हुए हैं, इसलिए व्यक्तिगत तौर पर उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि वे चलती हुई विधानसभा में बतौर स्पीकर यह मौका मिला कि उन्होंने सदन के नेता प्रतिपक्ष को इतनी बड़ी उपलब्धि मिलने की शुभकामनाएं दी।

राज्यपाल बनकर कटारिया सदन आएंगे तब करेंगे स्वागत

सीपी जोशी ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राजेंद्र राठौड़ ने कहा ये बताने के लिए कि मैं और कटारिया एक ही महाविद्यालय से पढ़े हुए हैं और मेरे निर्वाचन क्षेत्र के गांव से कटारिया ने अपना करियर शुर किया जहां से मेरे पिता ने अध्यापक रहे थे। इसलिए मुझे व्यक्तिगत तौर पर कटारिया की इस उपलब्धि पर काफी खुशी है। जब कटारिया राज्यपाल बनकर इस सदन में आएंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे।

दोनों में पढ़ने में तेज कौन ?

इस पर एक सदस्य ने पूछा कि दोनों में पढ़ने में बहुत तेज कौन था इस सवाल पर पूरे सदन में थोड़ हल्का माहौल बन गय़ा। इस पर सीपी जोशी ने कहा  जब कटारिया राज्यपाल बनकर वापस सदन में आएंगे तब इसका जवाब हम देंगे। सीपी जोशी की शुभकामनाओं पर गुलाबचंद कटारिया ने धन्यवाद दिया और कहा कि मुझे बेहद खुशी है मैं आपकी और इस सदन के हर सदस्य के जीवन में उन्नति और खुशहाली की कामना प्रतिक्षण करूंगा। आपक बहुत-बहुत धन्यवाद।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले स्पीकर जोशी ने अपने चेंबर में गुलाबचंद कटारिय़ा को मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई भी दी। कटारिय़ा ने भी उसी गर्मजोशी से स्पीकर जोशी का अभिवादन किया, इस दौरान उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया भी मौजूद रहे।

बता दें कि गुलाबचंद कटारिया को कल असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है, कटारिया बहुत जल्द राज्यपाल के पद की शपथ लेंगे। तो दूसरी तरफ भाजपा अब नए नेता प्रतिपक्ष के चुनाव में जुटी हुई है।

Next Article