For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

विधानसभा में स्पीकर से पूछा गया सवाल- आप में और कटारिया में पढ़ने में तेज कौन? सीपी जोशी ने दिया ये जवाब

11:42 AM Feb 13, 2023 IST | Jyoti sharma
विधानसभा में स्पीकर से पूछा गया सवाल  आप में और कटारिया में पढ़ने में तेज कौन  सीपी जोशी ने दिया ये जवाब

विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। आज असम के राज्यपाल नियुक्त किए जा चुके गुलाबचंद कटारिया भी आज सदन में मौजूद हैं। कार्यवाही शुरू होने से पहले स्पीकर सीपी जोशी ने अपने संबोधन में गुलाबचंद कटारिया को असम का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर अपने और सदन की तरफ से बधाई दी। उन्होंने यहां पर यह भी दिलचस्प खुलासा किय़ा कि वे और कटारिया एक ही कॉलेज में साथ-साथ पढ़े हुए हैं, इसलिए व्यक्तिगत तौर पर उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि वे चलती हुई विधानसभा में बतौर स्पीकर यह मौका मिला कि उन्होंने सदन के नेता प्रतिपक्ष को इतनी बड़ी उपलब्धि मिलने की शुभकामनाएं दी।

Advertisement

राज्यपाल बनकर कटारिया सदन आएंगे तब करेंगे स्वागत

सीपी जोशी ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राजेंद्र राठौड़ ने कहा ये बताने के लिए कि मैं और कटारिया एक ही महाविद्यालय से पढ़े हुए हैं और मेरे निर्वाचन क्षेत्र के गांव से कटारिया ने अपना करियर शुर किया जहां से मेरे पिता ने अध्यापक रहे थे। इसलिए मुझे व्यक्तिगत तौर पर कटारिया की इस उपलब्धि पर काफी खुशी है। जब कटारिया राज्यपाल बनकर इस सदन में आएंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे।

दोनों में पढ़ने में तेज कौन ?

इस पर एक सदस्य ने पूछा कि दोनों में पढ़ने में बहुत तेज कौन था इस सवाल पर पूरे सदन में थोड़ हल्का माहौल बन गय़ा। इस पर सीपी जोशी ने कहा  जब कटारिया राज्यपाल बनकर वापस सदन में आएंगे तब इसका जवाब हम देंगे। सीपी जोशी की शुभकामनाओं पर गुलाबचंद कटारिया ने धन्यवाद दिया और कहा कि मुझे बेहद खुशी है मैं आपकी और इस सदन के हर सदस्य के जीवन में उन्नति और खुशहाली की कामना प्रतिक्षण करूंगा। आपक बहुत-बहुत धन्यवाद।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले स्पीकर जोशी ने अपने चेंबर में गुलाबचंद कटारिय़ा को मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई भी दी। कटारिय़ा ने भी उसी गर्मजोशी से स्पीकर जोशी का अभिवादन किया, इस दौरान उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया भी मौजूद रहे।

बता दें कि गुलाबचंद कटारिया को कल असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है, कटारिया बहुत जल्द राज्यपाल के पद की शपथ लेंगे। तो दूसरी तरफ भाजपा अब नए नेता प्रतिपक्ष के चुनाव में जुटी हुई है।

.