होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अलवर में गौ तस्करों के हौसले बुलंद, हरियाणा नंबरी कंटेनर से मिले 17 गोवंश

06:48 PM Apr 22, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बडोदामेव थाना क्षेत्र में पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाए जा रहे एक कंटेनर से 17 गोवंश बरामद किए। पुलिस के अनुसार, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर गोवंश से भरे हरियाणा नंबर के एक कंटेनर को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस कंटेनर को लेकर शनिवार सुबह करीब चार बजे बगड़ तिराहा स्थित सुधासागर गौशाला पहुंची। पुलिस ने पकड़े गए कंटेनर को खोलकर देखा तो उसमें कुल 17 गोवंश थे। जिनमें से 10 गोवंश तो मृत मिले।

पुलिस ने बताया कि कंटेनर में भरे 17 गोवंशों को बड़ी ही बेरहमी से भरकर ले जाया जा रहा था। लेकिन, पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद इन गोवंशों को मुक्त कराने की कार्रवाई की गई तो 10 गोवंश मौत का ग्रास बन गए। पुलिस ने मृत गोवंश का पोस्टमार्टम कराकर उनको दफना दिया। पुलिस मृतक गोवंशों को अंतिम संस्कार के लिए ले गई और जिंदा बचे गोवंशों को गौशाला के सुपुर्द कर दिया।

बता दें कि करीब चार दिन पूर्व भी बड़ौदामेव थाना पुलिस द्वारा ही एक स्कार्पियो गाड़ी में 5 गोवंश को पकड़ा था। गौ तस्कर गाड़ी में गोवंशों को बेरहमी से भरकर ले जा रहे थे। पुलिस ने सभी गोवंशों मुक्त कर सुधासागर गौशाला के हवाले किया था। गौशाला समिति के संरक्षक बच्चूसिंह जैन ने बताया कि इस सुधासागर गौशाला में वर्तमान में करीब 400 गौवंश पल रहा है जो पुलिस द्वारा तस्करों से छुड़ाकर गौशाला को गौ समय-समय पर सौंपे गए हैं।

(इनपुट-नितिन शर्मा)

Next Article