होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

प्रेमी युगल के नर्मदा नहर में कूदने का मामला, रेस्क्यू ऑपरेशन में युवक का शव नहर से निकाला

06:03 PM Feb 19, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जालोर। राजस्थान के जालोर जिले के सांचौर क्षेत्र के मीठी बेरी गांव के पास में शनिवार की दोपहर को 3 बजे के आसपास में प्रेम युगल नर्मदा नहर की मुख्य कैनाल में कूद गया। पुलिस प्रशासन की ओर से चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन में लापता युवक का शव मिल गया है। पुलिस ने युवक के शव को नहर से बाहर निकाल लिया है। वहीं युवती को लेकर अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बता दें कि चितलवाना थाना क्षेत्र के मीठी बेरी गांव में बीते दिन युवक-युवती नर्मदा नहर की मुख्य कैनाल में कूद गया था। घटना की सूचना के बाद प्रेमी युगल के परिजन भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

प्रेमी युगल के नहर में छलांग लगाने की सूचना पर सांचौर एएसपी दशरथ सिंह, डीवाईएसपी रूप सिंह, चितलवाना तहसीलदार रायमल राम चौधरी व भू निरक्षक वेरसी राम मौके पर पहुंचे और स्थानीय गोताखोरों के साथ दोनों शवों की तलाश शुरू की। अंधेरा होने की वजह से देर शाम तक दोनों के शव बाहर नहीं निकाले जा सके।

जानकारी के अनुसार, हरियाली गांव निवासी पोपटराम भील (22) पुत्र पारसा राम का एक नाबालिक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शनिवार सुबह से दोनों घर से लापता थे। परिजन दोनों को तलाश कर रहे थे। इस बीच युवक-युवती मीठी बेरी नर्मदा नहर पर पहुंचा। दोनों का पीछा करते करते परिजन भी वहां पहुंच गए।

परिजनों को आता देखकर दोनों ने नहर में छलांग लगा दी। परिजनों ने बताया कि पहले लड़की ने नहर में कूद गई। वहीं उसके पीछे युवक ने भी छलांग लगा दी। परिजनों के चिल्लाने पर आसपास के लोग दौड़ कर मौके पर आए। जिसमें युवक दोनों को बचाने के लिए पीछे नर्मदा नहर में कूद गया और लड़के को पकड़ लिया। इतने में लड़के ने बचाने गए युवक का गला पकड़ लिया। जिसके कारण दोनों डूबने लगे तो उस युवक ने पोपटराम को छोड़ दिया। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम अभी भी दोनों के शवों को तलाशने का कार्य किया जा रहा है।

एक सप्ताह ने दूसरी घटना, तीन बाद मिला था शव

बता दें कि बुधवार को एक व्यक्ति का पैर फिसलने से नर्मदा नहर में गिर गया था। जिसका शव तीन दिन बाद शुक्रवार को 7 किमी दूर मिला था। इसी सप्ताह में नहर में गिरने की दूसरी घटना है।

Next Article