For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Johnny Bairstow के रन ऑउट पर गहराया विवाद, ब्रिटिश पीएम सहित कई दिग्गजों ने लगाई ऑस्ट्रेलिया को फटकार

03:02 PM Jul 04, 2023 IST | Mukesh Kumar
johnny bairstow के रन ऑउट पर गहराया विवाद  ब्रिटिश पीएम सहित कई दिग्गजों ने लगाई ऑस्ट्रेलिया को फटकार

Johnny Bairstow run out : लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के रन आउट बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में कई दिग्गज अपनी-अपनी राय दे रहे है। अब इस मामले में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर जमकर फटकार लगाई है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Gautam Gambhir पर भड़का ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, कहा- वो Virat Kohli की सफलता से जलते हैं

जॉनी बेयरस्टो के रन आउट पर मचा बवाल

बता दें कि जानी बेयरस्टो 10 रन पर खेल रहे थे और 52वें ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 193/5 था, जब वो कैमरून ग्रीन के बाउंसर पर झुके और अनजाने में अपनी क्रीज से बाहर निकल गए। इसके बाद वो गेंद को छोड़ अपने साथी खिलाड़ी से बातचीत करने के लिए जैसे ही क्रीज से आगे बढ़े तो विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने गेंद को थ्रो कर गिल्लियां बिखेर दी। इसके बाद इस तरह से स्टंपिंग करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने लगाई ऑस्ट्रेलिया को फटकार

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इस मामले पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की बात से सहमत हैं। उन्होंने इस प्रकार का रन आउट खेल भावना के खिलाफ है, हम किवी टीम की तरह मैच नहीं जीतना चाहते हैं।

ब्रेंडन मैकुलम ने ऑस्ट्रेलिया पर लगाया आरोप

मैकुलम ने एक इंटरव्यू में कहा है कि मैंने सोचा भी नहीं था कि अब उनके साथ बीयर पीएंगे। मेरा मानना है कि यह खेल की भावना के बारे में है और जब आप अधिक परिपक्व हो जाते हैं तो आपको खेल का एहसास होता है और इसकी भावना की आपको रक्षा करने की जरूरत होती है। आईसीसी के कानून के अनुसार, वह आउट है। जॉनी रन लेने की कोशिश नहीं कर रहे थे, यह वो चीज है जिसे समझना कठिन है और आप छोटे अंतर को देखें तो यह अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक है। खेल के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया ने 43 रनों से मैच जीता और एसेज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर भड़के गौतम गंभीर

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की इस हरकत पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को बिल्कुल पसंद नहीं आई है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को लताड़ लगा दी। इस पूरी घटना के बाद गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, 'हे स्लेजर्स (गाली-गलौच करने वाले) क्या खेलभावना वाला लॉजिक आप पर भी अप्लाई होता है या फिर ये सिर्फ भारतीयों के लिए है।

.