For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कॉन्स्टेबल प्रहलाद का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार, 5 साल के बेटे चिराग ने दी बहादुर पिता को मुखाग्नि

दौसा में बाइक चोर की फायरिंग में घायल कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह ने इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह जयपुर के SMS अस्पताल में दम तोड़ दिया था। शनिवार को सीकर के चीपलाटा गांव में कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह का शनिवार दोपहर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
04:58 PM Aug 26, 2023 IST | Kunal bhatnagar
कॉन्स्टेबल प्रहलाद का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार  5 साल के बेटे चिराग ने दी बहादुर पिता को मुखाग्नि

जयपुर। दौसा में बाइक चोर की फायरिंग में घायल कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह ने इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह जयपुर के SMS अस्पताल में दम तोड़ दिया था। शनिवार को सीकर के चीपलाटा गांव में कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह का शनिवार दोपहर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

Advertisement

कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह के 5 साल के बेटे चिराग ने पिता को मुखाग्नि दी। पत्नी रीना कंवर को आखिरी वक्त तक पति की मौत होने की सूचना नहीं दी गई थी, जैसे ही उसे पता लगा तो वह बेहोश हो गई।

10 किमी. तिरंगा यात्रा के साथ लाया गया घर तक

शनिवार सुबह प्रहलाद की पार्थिव देह को तिरंगा यात्रा के साथ लेकर 11.15 बजे नीमकाथाना के पैतृक गांव चीपलाटा के खातीवाला में घर लाया गया। बेटे के गम में मां कुछ बोल भी नहीं पा रही।

DGP उमेश दत्ता , वंदिता राणा SP दौसा, IG क्राइम दिनेश एमएन, IG सीकर, SP नीमकाथाना अनिल बेनीवाल, कलेक्टर श्रुति भारद्वाज, सीकर सांसद सुमेदानंद सरस्वती के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों, पुलिस के जवानों सहित कई राजनेता मौजूद रहे।

मां और पत्नी को नहीं दी गई थी सूचना

कॉन्स्टेबल की मौत की खबर पत्नी रीना और मां को नहीं दी गई थी। वहीं तिरंगा के चिपलाटा गांव के आसपास पहुंचते ही घर पर ग्रामीणों की भीड़ बड़ी संख्या में जुटना शुरू हो गई। परिवार को घटना की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया।

कॉन्स्टेबल की मां भंवर कंवर बेटे की मौत की सूचना मिलने के बाद से कुछ बोल तक नहीं पा रही हैं। वहीं, पत्नी रीना बार बार बेहोश हो रही है। ऐसे में रिश्तेदार परिवार को संभाल रहे हैं।

बदमाशों ने की थी डीएसटी टीम पर फायरिंग…

बता दें कि दौसा जिले के सिकंदरा थाना इलाके के रेटा गांव में बुधवार सुबह 8.45 बजे बाइक चोरों ने घिरने के बाद पीछा कर रही जिला विशेष टीम (डीएसटी) पर फायरिंग कर दी। बदमाशों का पीछा करते हुए एक पुलिस कांस्टेबल प्रहलाद सिंह के सिर में गोली जा लगी। जिससे जवान को गंभीर हालत में जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां शुक्रवार को इलाज के दौरान प्रहलाद सिंह ने दम तोड़ दिया।

.