For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कॉन्स्टेबल प्रहलाद को सलाम, आखिरी यात्रा में उमड़ा पूरा गांव, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।
11:01 AM Aug 26, 2023 IST | Anil Prajapat
कॉन्स्टेबल प्रहलाद को सलाम  आखिरी यात्रा में उमड़ा पूरा गांव  राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार
constable prahlad singh

सीकर। कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। पत्नी को दूसरे दिन जब पति प्रहलाद की मौत की खबर मिली तो वह बेहोश हो गई। कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह के सम्मान में थोई थाने से पैतृक गांव चीपलाटा के खातीवाला तक 13 किमी तक बाइक तिरंगा रैली निकाली जा रही है। देशभक्ति गीतों के साथ हाथों में तिरंगा लेकर युवा भारत माता की जय और प्रहलाद जिंदाबाद के नारे लगाते हुए चल रहे है। वहीं, चीपलाटा गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां दूसरे दिन शनिवार को भी प्रहलाद के सम्मान में बाजार बंद है।

Advertisement

दौसा में बाइक चोर की फायरिंग में घायल कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह ने शुक्रवार सुबह जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह की मौत से गुस्साए परिजन व रिश्तेदार अस्पताल की मोर्चरी के बाहर ही धरने पर बैठ गए। परिजनों की मांग है कि बेटे को शहीद का दर्जा दिया जाएं। हालांकि, प्रशासन की समझाइश के बाद परिजन मान गए। इसके बाद आज सुबह 9.15 बजे प्रहलाद सिंह की पार्थिव देह को जयपुर के एसएमएस अस्पताल से सीकर के थोई पुलिस थाने लाया गया है।

थोई थाने से प्रहलाद सिंह की पार्थिव देह को पैतृक गांव चीपलाटा के खातीवाला ले जाया जाएगा। जहां पर दोपहर बाद राजकीय सम्मान से प्रहलाद सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद के सम्मान में अभी 13 किमी तक बाइक तिरंगा रैली निकाली जा रही है। जिसमें हजारों में तादात में लोग मौजूद है, जो तिरंगा हाथ ले लिए आगे बढ़ रहे है। तिरंगा यात्रा में भारत माता की जय और प्रहलाद जिंदाबाद के नारे गूंज रहे है।

दूसरे दिन भी बाजार बंद

जवान की मौत के बाद चीपलाटा गांव सहित आसपास के गांवों में शोक की लहर दौड़ गई। शनिवार को दूसरे दिन भी चिपलाटा, खातीवाला, थोई सहित कई गांवों के बाजार है। वहीं, ग्रामीणों की मांग है कि कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह को शहीद का दर्जा दिए जाएं। अगर सरकार ने मांग नहीं मानी तो थोई सड़क मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया जाएगा।

कॉन्स्टेबल के परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह की मौत पर दुख जताया। शुक्रवार को पीएचक्यू में मीटिंग से पहले सीएम गहलोत ने प्रहलाद सिंह को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। साथ ही ऐलान किया कि मृतक कॉन्स्टेबल के परिवार को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति, एक आवास और कृषि कनेक्शन दिया जाएगा। यह केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा। कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह को गैलेंट्री प्रमोशन के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की जाएगी।

ये है पूरा मामला

दौसा जिले के सिकंदरा थाना इलाके के रेटा गांव में बुधवार सुबह 8.45 बजे बाइक चोरों ने जिला विशेष टीम (डीएसटी) के कांस्टेबल प्रहलाद सिंह के सिर में गोली मार दी थी। जवान को गंभीर हालत में जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार को इलाज के दौरान प्रहलाद सिंह ने दम तोड़ दिया था। इधर, पुलिस ने घटना के 36 घंटे बाद ही मुख्य आरोपी सेवर निवासी नवीन जाट को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन, अभी भी एक आरोपी फरार है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘मैं विकलांग हूं…कुर्सी से उठा नहीं जाता, तो बच्चों से पिटवाया’ मुजफ्फरनगर के वायरल वीडियो पर टीचर की सफाई

.