होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कांग्रेस दोनो विधानसभाओं में सहयोगी दल के साथ बहुमत से बनाएगी सरकार,सचिन पायलट

03:00 PM Sep 13, 2024 IST | Anand Kumar

Rajasthan Politics news:राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को ट्रेन द्वारा जोधपुर पहुंचे. जोधपुर के रेलवे स्टेशन पर हजारो की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. समर्थकों की भारी भीड़ पहले से ही स्टेशन पर जमा हो गई थी और पायलट के पहुंचने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. समर्थकों ने पायलट को फुल माला पहनाकर और साफा बांधकर उनका स्वागत किया. इस दौरान पायलट जिंदाबाद के नारे भी गूंजे. स्टेशन का माहौल पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गया. इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था नजर आई. इसके बाद पायलट सर्किट हाउस पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया और उनकी समस्याओं और सुझावों को सुना.

समर्थकों में देखा गया गजब का उत्साह

पायलट आज खेजड़ली शहीदी मेले में भाग ले रहे है. जो कि राजस्थान की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर का महत्वपूर्ण हिस्सा है. उनके इस दौरे को लेकर समर्थकों और कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. मीडिया से बातचीत करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी. पायलट ने कहा, 'दोनों विधानसभाओं में कांग्रेस और सहयोगी दल भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.

भाजपा पहले ही अपनी हार कर चुकी स्वीकार

सचिन पायलट को हरियाणा में कांग्रेस का स्टार प्रचारक बनाया गया है. पायलट ने इस दौरान कहा कि हरियाणा में 10 साल से भाजपा की सरकार है. लेकिन आखिरी समय पर उन्होंने मुख्यमंत्री को बदलकर अपनी हार को स्वीकार किया है. इस वक्त जो माहौल हरियाणा में बना है, उसे लेकर मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि जो जनता है वह पूरी तरह से कांग्रेस के समर्थन में है और हरियाणा की जनता ऐतिहासिक बहुमत के साथ कांग्रेस को जीत दिलाएगी, जिससे फिर वहां कांग्रेस की सरकार बनेगी.

कौन चला रहा प्रदेश की सरकार नही आ रहा समझ,पायलट

प्रदेश की भजनलाल सरकार को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि आज राजस्थान में सरकार कौन चला रहा है कुछ समझ नहीं आता. एक नेता कुछ कहता है तो दूसरा नेता कुछ और. इस सरकार में आपसी तालमेल ही नहीं है. इस वजह से बेतुके बयान सामने आ रहे हैं. प्रदेश के हालातों से जनता परेशान हो रही है. आए दिन कानून व्यवस्था बिगड़ती है. मगर सरकार को इससे कोई वास्ता तक नहीं है. आज राजस्थान के हर जिले में कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है. बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है. लेकिन कानून का शिकंजा कसने के बजाय आरोप प्रत्यारोप की राजनीति करती है.

भाजपा की कथनी और करनी में है फर्क

सचिन पायलट ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर दावा करने वाली भाजपा सरकार को लेकर कहा कि कुछ समय बाद झारखंड और महाराष्ट्र में भी चुनाव होने हैं. मुझे इस बात का आश्चर्य है कि वो वन नेशन-वन इलेक्शन का दावा करने वाले दल-पार्टी-सरकार आज वो माहौल नहीं बना पा रहे हैं, जहां निर्वाचन आयोग 4 राज्यों में एक साथ चुनाव करवा सके. राजस्थान में उपचुनाव होने बाकी हैं. उत्तर प्रदेश में उपचुनाव होने बाकी हैं. अभी घोषणा हुई है.लेकिन कही न कही यह साफ लगता है कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में फर्क है.

चुनाव से पहले करते थे बडी बडी बाते,पायलट

सचिन पायलट ने इस दौरान आरपीएससी भंग करने के मुद्दे के संबंध में भी कहा कि अगर सरकार की इच्छा शक्ति हो तो राजस्थान लोक सेवा आयोग को भंग किया जा सकता है. चुनाव से पहले तो वे बड़ी-बड़ी बातें किया करते थे. लेकिन जब आरपीएससी भंग की करने की बात आती है तो हर कोई किनारा कर रहा है. आरपीएससी से लोगों का अब विश्वास नहीं रहा.'

Next Article