होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

आगाज के एक दिन बाद ही कांग्रेस की गारंटी यात्रा पर लगा ब्रेक, जानें-क्यों रोकी और फिर से कब होगी शुरू?

कांग्रेस की गारंटी यात्रा पर आगाज के एक दिन बाद ही ब्रेक लग गया है। बताया जा रहा है दीपावली के चलते कांग्रेस की गारंटी यात्रा कुछ समय के लिए रोकी गई है।
12:45 PM Nov 08, 2023 IST | Anil Prajapat
Congress Guarantee Yatra

Congress Guarantee Yatra : जयपुर। कांग्रेस की गारंटी यात्रा पर आगाज के एक दिन बाद ही ब्रेक लग गया है। बताया जा रहा है दीपावली के चलते कांग्रेस की गारंटी यात्रा कुछ समय के लिए रोकी गई है। अब 14 नवंबर से यात्रा फिर शुरू होगी। बता दें कि सीएम गहलोत ने मंगलवार को जयपुर में कांग्रेस की गारंटी यात्रा पर आगाज किया था। लेकिन, अब प्रदेश के दूसरे संभागों में 14 नवंबर से गारंटी यात्रा के दूसरे फेज का आगाज होगा।

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेशवासियों तक अपनी 7 गारंटी पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने गारंटी यात्रा की शुरुआत की थी। कांग्रेस की सात गारंटी यात्रा सात संभागों में निकाली जाने वाली है। जिसका मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार दोपहर 12 बजे मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन शुभारंभ किया था। लेकिन, अब कांग्रेस की सात गारंटी यात्रा पर 6 दिन का ब्रेक लग गया है। बताया जा रहा है कि दिवाली पर्व के चलते कांग्रेस आलाकमान की ओर से यह फैसला लिया गया है। अब 14 नवंबर से एक फिर यात्रा की शुरूआत होगी।

4400 किमी दूरी तय करेगी यात्रा

कांग्रेस की ये यात्रा 7 संभागों में 12 दिन में 4,400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने वाली थी। 7 नवंबर को जयपुर से शुरू हुई कांग्रेस की गारंटी यात्रा 8 नवंबर को जोधपुर, 9 नवंबर को उदयपुर, 10 नवंबर को अजमेर, 11 नवंबर को बीकानेर और 14 नवंबर को कोटा होते हुए 15 नवंबर को भरतपुर पहुंचने वाली थी, जहां इसका समापन होगा था। लेकिन, अब 14 नवंबर से यह यात्रा फिर से शुरू होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि सात गारंटी यात्रा 14 नवंबर को जोधपुर, 15 नवंबर को उदयपुर, 16 नवंबर को अजमेर, 17 नवंबर को बीकानेर और 18 नवंबर को कोटा होते हुए 19 नवंबर को भरतपुर पहुंचेंगी, जहां पर इसका समापन होगा।

ये खबर भी पढ़ें:-गृह मंत्री की सुरक्षा में कैसे हुई चूक? 2 दिन में सौंपे रिपोर्ट…गहलोत सरकार ने जांच के लिए बनाई कमेटी

यात्रा में होंगे 250 कार्यक्रम

यात्रा में करीब 250 कार्यक्रम होंगे, जिनमें 137 कांग्रेस गारंटी संवाद, 10 रोड शो और सार्वजनिक रैलियां शामिल है। पार्टी अपनी यात्रा के दौरान 1,000 कांग्रेस गारंटी शिविर भी आयोजित करेगी।

ये हैं सात गारंटियां

पिछले दिनों कांग्रेस ने 7 गारंटियां दी हैं। इसमें गोधन योजना तहत किसानों से 2 रुपए प्रति किलो गोबर खरीद, कॉलेज में एडमिशन लेने वाले हर स्टूडेंट को पहले वर्ष फ्री लैपटॉप, हर छात्र को अंग्रेजी मीडियम शिक्षा, 15 लाख रुपए का प्राकृतिक आपदा बीमा, 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर, गृहलक्ष्मी गारंटी योजना में महिला मुखिया को सालाना 10 हजार रुपए, सरकारी कर्मचारियों केलिए ओपीएस का कानून बनाने की गारंटी दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-अशोक गहलोत ने छिपाए आपराधिक मामले, चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज, रद्द हो सकता है नामांकन!

Next Article