होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कांग्रेस अधिवेशन : आज आखिरी दिन खड़गे-राहुल का संबोधन, 'चुनावी' सभा का भी होगा आयोजन

11:43 AM Feb 26, 2023 IST | Jyoti sharma

छत्तीसगढ़ के रायपुर में आज कांग्रेस अधिवेशन का आखिरी दिन है। आज राहुल गांधी और पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अधिवेशन को संबोधित करेंगे। इस अंतिम दिन आज जोरा मेला ग्राउंड जनसभा का भी आयोजन होगा।

चुनावी सभा का आयोजन

आज की इस जनसभा को छत्तीसगढ़ के आगामी चुनावों की शुरुआत से जोड़कर भी देखा जा रहा है। इस जनसभा में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। इसमें जनता के साथ-साथ प्रदेश भर के लाखों कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। वहीं आज के इस अधिवेशन में 3 प्रस्ताव पारित होने की भी संभावना है। इन प्रस्तावों में सामाजिक न्याय, युवा, किसानों को केंद्र में रखा गया है। कल दूसरे दिन भी 3 प्रस्ताव पारित किए गए थे। जिसमें अंतर्राष्ट्रीय मामले, आर्थिक, राजनीति मुद्दे शामिल थे।

सोनिया गांधी ने राजनीतिक पारी का अंत

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के 85वां पूर्ण अधिवेशन में दिग्गज नेता सोनिया गांधी ने अपने राजनीतिक पारी के अंत का संकेत दिए है। साथ ही उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ की। वहीं मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा।

मेरी राजनीतिक पारी अब अंतिम पड़ाव पर…

सोनिया गांधी ने राजनीति से संन्यास लेने की ओर इशारा करते हुए कल कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही मेरी राजनीतिक पारी अब अंतिम पड़ाव पर है। सोनिया गांधी ने पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी संभालने से लेकर राजनीति में अब तक आए उतार-चढ़ाव को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि साल 1998 में वह पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष बनीं। तब से लेकर आज तक यानी पिछले 25 सालों में राजनीति के कैरियर में बहुत कुछ अच्छा और कुछ बुरा अनुभव भी रहा।

सोनिया गांधी ने कहा कि साल 2004 और 2009 में पार्टी का प्रदर्शन हो या फिर मनमोहन सिंह को पीएम बनाने का मेरा निर्णय, यह व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए संतोषजनक रहा। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुझे पूरा सहयोग दिया। सोनिया गांधी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ करते हुए कहा, जिस बात से मुझे सबसे ज्यादा संतुष्टि है, वह ये कि भारत जोड़ो यात्रा के साथ अब मेरी पारी समाप्त हो सकती है। ये पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है।

Next Article