For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan News: कांग्रेस MLA जुबेर खान का निधन, 15 दिन पहले डॉक्टरों ने दे दिया था जवाब

07:31 AM Sep 14, 2024 IST | Dipendra Kumawat
rajasthan news  कांग्रेस mla जुबेर खान का निधन  15 दिन पहले डॉक्टरों ने दे दिया था जवाब

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा से कांग्रेस के विधायक जुबेर खान का लंबे समय से बीमार चलने से शनिवार अल सुबह निधन हो गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान प्रियंका गांधी की टीम के अहम सदस्थ थे। उन्होंने अंतिम सांस अलवर शहर के निकट ढाई पेडी पर खुद के फार्म हाउस पर ली.

Advertisement

MLA जुबेर खान का परिचय

जुबेर खान का जन्म 1 अगस्त 1963 को राजस्थान के अलवर के ग्रामीण क्षेत्र मचरी उमरैन में एक किसान परिवार में हुआ था, उनके पिता बाघ सिंह 38 साल तक सरपंच रहे, जुबैर खान ने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में और आगे की स्कूली शिक्षा नई दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में प्राप्त की। जामिया मिलिया इस्लामिया में , खान का राजनीतिक जीवन शुरू हुआ और उन्होंने विश्वविद्यालय की NSUI इकाई और छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

2023 से पहले 3 बार विधायक रहे चुके थे

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस राजनीतिक दल के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। जुबैर खान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वर्तमान सचिव और उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी हैं. जुबेर खान 1990, 1993 और 2003 में भी कांग्रेस के टिकट पर विधायक रह चुके थे। 1998, 2008 और 2013 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन बीजेपी के ज्ञानदेव आहूजा से उन्हें शिकस्त मिली थी। इसके बाद पार्टी ने 2018 में उनकी पत्नी साफिया जुबेर को टिकट दिया था, जिन्होंने बीजेपी प्रत्याशी सुखवंत सिंह को 12 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था।

.