होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कांग्रेस का मिशन रिपीट… आज से संसदीय क्षेत्रों में जाएंगे पर्यवेक्षक, जानेंगे पार्टी की कमी और मजबूती

राजस्थान में कांग्रेस के मिशन रिपीट अभियान को लेकर पर्यवेक्षक आज से संसदीय क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे।
08:45 AM Aug 17, 2023 IST | Anil Prajapat

Rajasthan Assembly Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस के मिशन रिपीट अभियान को लेकर पर्यवेक्षक आज से संसदीय क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे। कांग्रेस के पर्यवेक्षक सभी लोकसभा क्षेत्रों में जाकर विधानसभा चुनावों की रणनीति में जुटेंगे और बैठक कर पार्टी की कमी और मजबूती जानेंगे। वहीं यह 25 कांग्रेस पर्यवेक्षक विधानसभा टिकट दावेदारों की ग्राउंड रियलिटी जानेंगे। जिसमें कौन उम्मीदवार मजबूत है और कौन कमजोर हैं।

यह पर्यवेक्षक 15 सितंबर तक स्क्रीनिंग कमेटी को तीन-तीन उम्मीदवारों के पैनल के साथ रिपोर्ट सौंपेंगे। जिसके बाद कांग्रेस आलाकमान विधानसभा क्षेत्रों में आगामी चुनावों में कांग्रेस से किस उम्मीदवार को विधानसभा चुनाव में टिकिट देगा, इसके नामों पर विचार करेंगे और प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में टिकट के दावेदारों की घोषणा करेगा।

पर्यवेक्षक हर विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर फीडबैक लेंगे। इस दौरान हर लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख नेता भी बैठक में शामिल होंगे। लोकसभा पर्यवेक्षक राजस्थान में सरकार रिपीट कैसे हो और विधानसभा चुनाव में कौन चेहरा पार्टी को जीत दिला सकता है, इस पर मंथन करेंगे। इसके साथ ही यही लोकसभा पर्यवेक्षक सभी विधानसभाओं में भी पर्यवेक्षक लगाएंगे।

जल्द ही सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक लगाए जाएंगे। जिसके बाद पर्यवेक्षक हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर टिकट दावेदारों से मुलाकात करेंगे। साथ ही उनसे जीत के समीकरण पर चर्चा करेंगे । इसके अलावा टिकट मांग रहे अन्य दावेदारों को लेकर पर्यवेक्षक कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं से फीडबैक लेंगे।

विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा, उम्मीदवारों की टटोलेंगे नब्ज

पार्टी में टिकट के समीकरणों को लेकर पर्यवेक्षक सभी उम्मीदवारों की नब्ज टटालेंगे और प्रदेश में सिर्फ सरकार को रिपीट करने पर फोकस करेंगे। इस दौरान पर्यवेक्षक मुख्य दावेदारों से उनकी मन की सुनेंगे और प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर विधानसभा वार समीकरणों पर चर्चा करेंगे। जिसमें किसे उम्मीवार बनाया जाए और प्रत्यके दावेदारों के नामों पर चर्चा कर उनकी कमी और जीत दिलाने के मजबूत पहलुओं के बारे में जानेंगे।

कौन पहुंचाएगा पार्टी को फायदा?

इसके अलावा यह भी जानेंगे कि हर विधानसभा में कौन बागी पार्टी को नुकसान कर सकता है और कौन फायदा। वहीं भाजपा के मुख्य दावेदारों के चेहरों का तोड़ क्या रहेगा इस पर चर्चा करेंगे। वहीं जनता और कार्यकर्ताओ से फीडबैक लेंगे और हर ं दावेदार की जमीनी हकीकत को जानेंगे और जीतने की हर संभावनाओ को ं तलाश कर रिपोर्ट सौपेंगे।

खड़गे के आने का कार्यक्रम प्रस्तावित

वहीं राजस्थान कांग्रेस के नए भवन का शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 23 अगस्त को जयपुर आ सकते हैं। मानसरोवर के नए भवन के शिलान्यास के लिए पीसीसी ने खड़गे से समय मांगा हैं। खड़गे राजस्थान कांग्रेस को नए भवन के शिलान्यास के लिए समय दे देते देते हैं तो वह 23 को जयपुर में आकर कांग्रेस के नए भवन का शिलान्यास करेंगे। ऐसे में वह भी राजस्थान में सरकार रिपीट कैसे हो और विधानसभा चुनाव में कौन चेहरा पार्टी को जीत दिला सकता है, इसके लिए कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-हेरिटेज में फिर बवाल…उपमहापौर ने पूछा-जब जांच पुलिस कर रही है तो DLB को इतनी जल्दी क्यों?

Next Article