होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

विपक्ष का मिशन 2024 ! बिहार के सीएम नीतीश कुमार की राहुल गांधी-खड़गे के साथ बैठक, एकजुटता का दिया संदेश 

05:34 PM Apr 12, 2023 IST | Jyoti sharma

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की जिससे उन्होंने विपक्षी एकता का संकेत दिया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मिशन 2024 की तैयारी मानी जा रही है। राहुल गांधी ने इस एकता को दिखाती हुई एक फोटो को ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि विचारधारा की इस लड़ाई में विपक्ष की एकता की ओर आज ऐतिहासिक कदम लिया गया है साथ खड़े हैं साथ लड़ेंगे भारत के लिए।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने कई मुद्दों पर काफी देर तक चर्चा की। जिसमें हमने प्रमुख मुद्दों पर पूरे देश के विपक्ष को एकजुट करने पर भी विचार विमर्श किया। यह तय हो गया है कि हम सभी आगे मिलकर एक साथ काम करेंगे।

 चुनाव के मद्देनजर अब ऐसा लगता है कि विपक्षी एकजुटता को दिखाने और भुनाने के लिए इसके बाद कई राजनीतिक दलों से और बैठ के देखी जा सकती हैं। जिसमें ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी प्रमुख होंगे। नीतीश कुमार को इन विपक्षी नेताओं से बातचीत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं जानकारी यह भी सामने आ रही है कि यूपीए के नए संयोजक भी इन बैठकों में घोषित किए जा सकते हैं। इस महीने के आखिर में इसी तरह के एक और बैठक होगी। संभावना है कि उसमें कोई बड़ी घोषणा हो।

2024 की तैयारी

विपक्षी एकजुटता को दिखाते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी ट्वीट कर लिखा कि संविधान सुरक्षित रखेंगे और लोकतंत्र बचाएंगे। राहुल गांधी और हमने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और दूसरे नेताओं से मुलाकात की और जनता की आवाज को एक साथ उठाने और देश को नई दिशा देने का संकल्प दोहराया।

Next Article