होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

मोदी के दौरे से 4 दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस नेताओं का जमघट, 4 राज्यों के चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन

09:35 AM May 24, 2023 IST | Jyoti sharma

नई दिल्ली/जयपुर। राजस्थान में चुनावी बयान तेज हो गई है। इसका सटीक उदाहरण आने वाले दिनों में राजनीतिक दलों के बन रहे कार्यक्रम दे रहे हैं। 4 राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। वैसे तो ये सारे राज्य कांग्रेस के लिए बेहद अहम हैं लेकिन राजस्थान की बात कुछ अलग है। इन राज्यों में चुनाव की रणनीति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तो 26 मई को मीटिंग बुलाई है। दिल्ली में होने वाली इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेता जुटेंगे और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। जिन राज्यों के चुनाव की रणनीति के लिए ये बैठक हो रही है इसमें तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान शामिल हैं।

सीएम गहलोत भी जाएंगे दिल्ली

दिल्ली की इस बैठक में तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के प्रदेश अध्यक्षों, मुख्यमंत्रियों और प्रभारियों समेत प्रमुख कांग्रेस नेता शामिल होंगे और चुनाव की रणनीति बनाएंगे। राजस्थान की बात करें तो यहां से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और तीनों सह प्रभारी अमृता धवन, काजी निजामुद्दीन और वीरेंद्र सिंह राठौड़ समेत प्रमुख नेता इस बैठक में शामिल होंगे। पायलट को लेकर तो बीते मंगलवार प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दिल्ली में मीडिया से भी कह दिया कि सचिन पायलट भी कांग्रेस के नेता हैं, ऐसे में उन्हें भी इस मीटिंग में बुलाया जा सकता है। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन्हें मीटिंग में बुलाया जा रहा है, उन्हें लेटर भेजा जाएगा।

पायलट भी बैठक में हो सकते हैं शामिल

प्रदेश प्रभारी सुखजिदंर सिंह रंधावा से कहा था कि पायलट ने अल्टीमेटम प्रदेश सरकार को दिया है, कांग्रेस को नहीं। ऐसे में उस अल्टीमेटम का जवाब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही देंगे। उन्होंने कहा कि अगर पायलट ने अल्टीमेटम कांग्रेस को दिया होता तो हम जवाब देते। कांग्रेस 26 मई को होने वाली बैठक का एजेंडा आगामी चुनाव में पार्टी की रणनीति बता रही है, लेकिन असली बात यह है कि अगर दिल्ली में खड़0गे के साथ होने वाली राजस्थान के प्रमुख नेताओं की बैठक पायलट भी शामिल होते हैं। बता दें कि सीएम अशोक गहलोत 26 और 27 मई को नई दिल्ली में ही रहेंगे। यहां वे 27 मई को नीति आयोग की बैठक में भी शामिल होंगे।

Next Article