For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'अब लोकसभा चुनावों में जुटें...' आलाकमान ने की राजस्थान में मिली हार की समीक्षा, कांग्रेस नेताओं को दी ये सीख

03:33 PM Dec 09, 2023 IST | Sanjay Raiswal
 अब लोकसभा चुनावों में जुटें     आलाकमान ने की राजस्थान में मिली हार की समीक्षा  कांग्रेस नेताओं को दी ये सीख

नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को लेकर दिल्ली के AICC मुख्यालय में शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जिसमें इस बात पर चर्चा की गई कि आखिर राजस्थान में कांग्रेस की हार क्यों हुई। साथ ही समीक्षा बैठक के दौरान विधायक दल के नेता के नाम पर भी विचार-विमर्श किया। साथ ही मीटिंग में आलाकमान ने साफ कहा कि अब 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं और हर नेता पार्टी की मजबूती के लिए काम करें।

Advertisement

मीटिंग खत्म होने के बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राजस्थान के चुनावी नतीजे पर गहन चर्चा की। अधिकतर जगह हमारे उम्मीदवार बहुत कम वोटों से हारे, कई जगह तो मात्र 1500 से कम वोटों से हमें शिकस्त मिली। इस पर भी गहतना से चर्चा की गई।

अब लोकसभा चुनाव की तैयारी करेगी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि हमने आलाकमान को कह दिया है कि हम अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएंगे। हम अपनी कमियों को पहचानकर उसके ऊपर काम करेंगे और एकजुट होकर आने वाला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। विधानसभा चुनाव में भी पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुट थी और सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर खूब काम किया। अब हम लोकसभा चुनाव की तैयारी करेंगे।

मीटिंग में ये नेता रहे मौजूद

समीक्षा बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी के अलावा राजस्थान के कार्यवाहक सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट, सीपी जोशी, रंधावा, अमृता धवन, वीरेंद्र सिंह राठौर, हरीश चौधरी, मधुसुधन मिस्त्री, गौरव गगोई सहित कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

.