होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

रामेश्वर डूडी की हालत नाजुक…जयपुर के SMS से गुड़गांव किया एयरलिफ्ट, अब मेदांता में होगा इलाज

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है। रामेश्वर डूडी को ऑपरेशन के 42 घंटे बाद भी होश नहीं आया है।
11:48 AM Aug 29, 2023 IST | Anil Prajapat
Rameshwar Dudi

जयपुर। कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है। रामेश्वर डूडी को ऑपरेशन के 42 घंटे बाद भी होश नहीं आया है। ऐसे में अब उन्हें जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल ले जाया गया है। डूडी को मंगलवार सुबह करीब 11 बजे जयपुर एयरपोर्ट से मेदांता के लिए एयरलिफ्ट किया गया। शिफ्टिंग के अंतिम क्षण तक शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी उनके साथ रहे।

रामेश्वर डूडी को रविवार सुबह ब्रेन हेमरेज होने पर मानसरोवर के प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां से उन्हें ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एसएमएस अस्पताल भेजा गया था। जहां पर ऑपरेशन के बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया था। लेकिन, ऑपरेशन के 42 घंटे बाद भी डूडी को होश नहीं आया है। ऐसे में सोमवार देर रात सीएम गहलोत ने डॉक्टरों व डूडी के परिजनों से चर्चा के बाद उन्हें मेदांता शिफ्ट करने का निर्णय लिया था।

कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी को मंगलवार सुबह सवाई मानसिंह अस्पताल से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक ग्रीन कोरिडोर के जरिए पहुंचाया गया। एयरपोर्ट से एयर एम्बुलेंस पहुंचने का सिग्नल मिलते ही यहां से एम्बुलेंस के जरिए जेएलएन मार्ग से एयरपोर्ट टर्मिनल पहुंचाया गया। मेदांता चिकित्सकों की टीम के साथ ही एयर एंबुलेंस में रामेश्वर डूडी के भतीजे अतुल डूडी भी गए हैं।

एयर लिफ्टिंग के दौरान ये रहे मौजूद

रामेश्वर डूडी को मेदांता के लिए एयरलिफ्ट के दौरान एयरपोर्ट तक सवाई मानसिंह अस्पताल की पूरी टीम ने फॉलो किया। इस दौरान एसएमएस अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा, अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. प्रदीप शर्मा, अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. रशिम कटारिया, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सुधीर मेहता मौजूद रहे। वहीं, शिफ्टिंग के अंतिम क्षण तक शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी, केशकला बोर्ड के चेयरमैन महेन्द्र गहलोत, कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिशनाराम सियाग भी मौजूद रहे।

एसएमएस पहुंच डूडी के परिजनों से मिले थे सीएम गहलोत

इससे पहले सोमवार शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एसएमएस अस्पताल पहुंचकर रामेश्वर डूडी की कुशलक्षेम पूछी थी। सीएम गहलोत जोधपुर दौरे से लौटते ही सोमवार शाम सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचे थे। इस दौरान गहलोत ने चिकित्सकों की टीम से भी रिपोर्ट ली। इसके बाद परिजनों की इच्छा व डॉक्टरों की सलाह पर गहलोत ने डूडी के अग्रिम इलाज के लिए उन्हें मेदांता अस्पताल गुड़गांव शिफ्ट करने के लिए कहा था।

ये खबर भी पढ़ें:-ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 2 महिलाओं की मौत, 23 घायलों में से 13 को जयपुर, अलवर और भरतपुर किया रेफर

Next Article