For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- जब मीडिया छापती है तब आप छापा मारते हैं 

01:45 PM Feb 20, 2023 IST | Supriya Sarkaar
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर बोला हमला  कहा  जब मीडिया छापती है तब आप छापा मारते हैं 

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राजधानी दिल्ली स्थित एआईसीसी दफ्तर पर आज मीडिया से बातचीत की। इस दौरान कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत जोड़ों यात्रा से बौखलाए हुए हैं। जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार आयी से तब कांग्रेस के अलग-अलग नेताओं के घरों और कार्यलयों पर रेड हुई है। 2014 से अब तक 24 बार अलग-अलग कांग्रेस नेताओं पर छापा पड़ा है।

Advertisement

दरअसल छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की। इसको लेकर कांग्रेस ने आज केंद्र सरकार पर निशाना साधा। मीडिया से बातचीत में कांग्रेस ने कहा कि यह प्रतिशोध और उत्पीड़न की राजनीति है। लेकिन कांग्रेस इसके सामने झुकने वाली नहीं है।

इतना नहीं पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके पसंदीदा उद्योगपति गौतम अडाणी की जांच क्यों नहीं की जा रही है। पार्टी महासचिव ने कहा कि अडाणी से संबधित गैरकानूनी कारनामे हर दिन सामने आ रहे हैं। लेकिन उनकी जांच नहीं की जाती। लेकिन बजाय इसके कांग्रेस के अधिवेशन से 3 दिन पहले हमारे कई साथियों के घर छापे पड़े। इस कार्रवाई और धमकी की राजनीति से हम झुकने वाले नहीं हैं।

कांग्रेस ने कहा कि असम के वर्तमान मुख्यमंत्री हिमंता विश्व सरमा के घर साल 2014 और 2015 में सीबीआई और ईडी के छापे पड़े। शारदा चिटफ़ंड घोटाले को लेकर उनके घर जांच की गई, क्योंकि तब वे कांग्रेस में शामिल थे। लेकिन उनके बीजेपी में प्रवेश के बाद भाजपाई वाशिंग मशीन से धुलकर वो सफ़ाचट हो गए हैं। जयराम रमेश ने यह भी कहा कि ईडी निष्पक्ष रूप से काम नहीं कर रहा है। यह अमृत काल नहीं अघोषित आपातकाल है। हम इन कायराना धमकियों से डरने वाले नहीं हैं।

पीएम मोदी से किए 2 सवाल

कांग्रेस ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी जी से 2 सवाल करना चाहते हैं। पहला ये कि मीडिया जब छापती है, तो आप छापा मारते हैं। संसद में आप विपक्ष को बोलने नहीं देते, न्यायपालिका को आप सार्वजनिक तौर पर प्रेस वार्ता करने पर मजबूर करते हैं। ED, SFIO, PMLA, CBI, Income Tax को आपने कांग्रेस पार्टी और विपक्ष के खिलाफ फ्रंटल संस्थान बना दिया है। क्या ये है आपकी मदर ऑफ डेमोक्रेसी। दूसरा सवाल यह कि अपने परम मित्र अडानी के महाघोटाले में आप जांच क्यों नहीं करते।

(Also Read- शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ केस दर्ज, नासिक में दर्ज हुई शिकायत)

.