For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'मोदी की गारंटी का मतलब अडानी की गारंटी' राहुल गांधी ने नोटबंदी-ब्लैकमनी पर भी PM को खूब सुनाया

चुरू जिले के तारानगर में कांग्रेस गारंटी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी देश का पैसा अडानी की जेब में पैसा डालते हैं और कांग्रेस सरकार आपकी जेब में पैसा डालती हैं।
02:47 PM Nov 16, 2023 IST | Anil Prajapat
 मोदी की गारंटी का मतलब अडानी की गारंटी  राहुल गांधी ने नोटबंदी ब्लैकमनी पर भी pm को खूब सुनाया
Rahul Gandhi Rajasthan tour

Rahul Gandhi Rajasthan tour : जयपुर। राजस्थान दौरे पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि वो कहते है कि मेरी गारंटी है। लेकिन, सच्चाई तो ये है कि मोदी की गारंटी का मतलब अडानी की गारंटी है और कांग्रेस की गारंटी का मतलब गरीब-किसान और युवाओं की सरकार है। साथ ही राहुल गांधी ने प्रदेशवासियों से एक बार फिर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान किया। इस दौरान राहुल गांधी ने महंगाई-बेरोजगारी से लेकर नोटबंदी-ब्लैकमनी पर पीएम मोदी को खूब सुनाया।

Advertisement

चुरू जिले के तारानगर में कांग्रेस गारंटी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी देश का पैसा अडानी की जेब में पैसा डालते हैं और कांग्रेस सरकार आपकी जेब में पैसा डालती हैं। कांग्रेस का सिर्फ एक ही मकसद है कि जितना पैसा मोदी ने अरबपतियों को दिया है, उतना पैसा हमारी सरकार राजस्थान के गरीबों की जेब में डाले। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नेता कहते है कि हिंदी पढ़ो अंग्रेजी नहीं। लेकिन, सच्चाई तो ये है कि हर बीजेपी नेता के बच्चे अंग्रेजी स्कूलों में पढ़ते है। वो चाहते है कि गरीबों के बच्चे अंग्रेजी ना सिखे ओर खेती ही करते रहे। लेकिन, हमने राजस्थान में अंग्रेजी स्कूलों का जाल बिझाया है, ताकि गरीबों के बच्चे भी सफलता का मुकाम झुने के साथ ही अपने सपनों को पूरा कर सकें।

पूछा-अडानी की सरकार चाहते या किसान हितैषी सरकार?

उन्होंने कहा कि जहां देखो अडानी कोई ना कोई व्यापार कर रहा है। मोदी पूरा काम अमीरों के लिए करते है। अडानी पैसा कमाते है और उस पैसे को विदेश में इस्तेमाल करते है। हम किसानों की जेब में पैसा डालते है। वो गांव, शहर में पैसा खर्च करेगा। इससे राजस्थान की अर्थव्यवस्था सुधरती है और सबको फायदा मिलता है। साथ ही उन्होंने पूछा कि आप अडानी की सरकार चाहते हो या फिर किसानों की हितैषी सरकार चाहते हो। मोदी के गारंटी वाले बयान पर राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब अडानी की गांरटी है। जबकि कांग्रेस की गारंटी का मतलब किसानों, मजदूरों और युवाओं की सरकार है।

गहलोत सरकार की योजनाओं की तारीफ में गढ़े कसीदे

राहुल गांधी ने गहलोत सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान हर राज्य में एक नया मॉडल बन रहा है। यहां गहलोत ने राजस्थान की जनता को सब फ्री दिया है। यहां 25 लाख रुपए का हेल्थ इंश्योरेंश मिलता है। महंगाई राहत कैंप लगाकर डेढ करोड़ लोगों को फायदा दिया। कांग्रेस का काम है गरीबों की जेब में पैसा डालता और मोदी सरकार अडानी की जेब में डालती है। ओपीएस से 5 लाख परिवारों को फायदा हुआ है। मोदी ने ओपीएस बंद कर दी। हमने राजस्थान में ओपीएस पास किया और कानून बनाने जा रहे है।

मोदी सरकार पर बोला तीखा हमला

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी अस्पताल, स्कूल कॉलेज को प्राइवेटाइज करते है और अरबपतियों को फायदा पहुंचाते है। किसानों के लिए कानून लाए और कहा कि उन्हें फायदा होगा। लेकिन, एक साल तक किसान धरने पर रहे और कहा कि ये हमारा नहीं अडानी अंबानी का कानून है। अंत में केंद्र को झुकना पड़ा। देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। हम गरीबों की रक्षा करते है। लेकिन, मोदी राज में हिंदुस्तान में पहली बार किसानों को टैक्स देना पड़ रहा है।

नोटबंदी का भी किया जिक्र

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि इससे किसको फायदा हुआ। क्या कालाधन मिट गया? मोदी ने कहा था कि अगर कालाधन नहीं मिटा तो मुझे फांसी दे देना। क्या लोगों के बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए आए? जबकी मोदी ने वादा किया था कि हमारी सरकार बनी तो सभी के बैंक खाते में 15-15 लाख रुपए आएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आपके लिए बहुत काम किया है। बीजेपी की सरकार आएगी तो वो हमारी योजनाओं को बंद कर देगी और फिर अरबपतियों की मदद शुरू कर देगी।

भीलवाड़ा मॉडल की तारीफ

राहुल गांधी ने भीलवाड़ा मॉडल की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना के समय मोदी बोले कि मोबाइल की लाइट ऑन करो, थाली बजाओ। लोग मर रहे थे, ऑक्सीजन और दवाई नहीं थी, ऐसे हालात में वो कह रहे थे कि चलो थाली बजाओ। वो थाली बजवा रहे थे और राजस्थान में फूड पैकेट मिल रहे थे। कोरोना काल में राजस्थान सरकार ने बेहतर काम किया और भीलवाड़ा मॉडल की तो दुनियाभर में तारीफ की गई थी।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में भाजपा ने खोला वादों का पिटारा…गरीब बच्चियों को पीजी तक मुफ्त शिक्षा, पीएम किसान सम्मान निधि में हर साल मिलेंगे 12,000

.