होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

मणिपुर हिंसा पर विपक्ष का केंद्र पर हल्ला बोल, जयपुर में कांग्रेस का पैदल मार्च, PM की चुप्पी पर उठे सवाल

मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष, महिलाओं, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों के विरुद्ध बढ़ते अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस ने आज प्रदेशभर में पैदल मार्च निकाला।
12:56 PM Jul 26, 2023 IST | Anil Prajapat

congress paidal march : जयपुर। मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष, महिलाओं, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों के विरुद्ध बढ़ते अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस ने आज प्रदेशभर में पैदल मार्च निकाला। इस मौके पर कांग्रेस ने पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए। साथ ही राजस्थान की तुलना मणिपुर से करने पर बीजेपी को जमकर खरी-खोटी सुनाई। जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा कि ये सभी लोग राजस्थान को नीचा दिखाने की कोशिश में लगे हुए है। बीजेपी वाले लगातार झूठ पर झूठ बोल रहे है और गहलोत सरकार के साथ-साथ राजस्थान पुलिस और प्रदेशवासियों का मान गिराने में लगे हुए है। ऐसे में नेताओं को शर्म भी नहीं आती और अपने ही घर को खराब बताने में लगे हुए है।

मंत्री महेश जोशी ने कहा कि मणिपुर में बीजेपी के सरकार है और वहां लगातार हिंसा भड़क रही है। लेकिन, केंद्र सरकार चुप है। अगर ऐसी हिंसा किसी अन्य राज्य में होती और वहां बीजेपी की सरकार ना होती तो क्या मोदी सरकार चुप रहती। अगर कांग्रेस शासित राज्य में मणिपुर की तरह हिंसा होती तो केंद्र सरकार राष्ट्रपति शासन लगा देती। मोदी पर निशाना साधते हुए मंत्री जोशी ने कहा कि आप बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं हो, आप देश के प्रधानमंत्री हो। लेकिन, स्थिति ये है कि इस मुद्दे पर पीएम और गृह मंत्री को अंधेरे में रखा जा रहा है और झूठ बुलवाया जा रहा है। ये स्थिति अफसोसजनक है। हमारी मांग है कि मणिपुर में स्थिति को नियंत्रण में लाया जाएं। वहां संसदीय परंपराएं ठीक तरीके से चले। हिंसा को रोका जाएं, ताकि वहां के लोग भाईचारे के साथ रह सके। अगर स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए मणिपुर सरकार को बर्खास्त किया जाएं तो वो भी करना चाहिए।

बीजेपी नेताओं को जमकर कोसा

प्रदेश बीजेपी के नेताओं पर निशाना साधते हुए मंत्री जोशी ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि यहां के बीजेपी के नेता राजस्थान को मणिपुर जैसा बता रहे है। इन नेताओं को शर्म भी नहीं आती और अपने ही घर को खराब बताने में लगे हुए है। उन्होंने कहा कि मणिपुर और राजस्थान के हालात एक जैसे नहीं है। राजस्थान में कानून का राज है। यहां जब-जब कानून तोड़ने की कोशिश की गई, तब-तब कार्रवाई हुई है। पिछले समय में जो भी घटनाएं हुई, उनको भी खोला गया है। लेकिन, ये लोग लगातार झूठ बोलने में लगे हुए है। उदयपुर कैन्हयालाल हत्याकांड में आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा और ये दावा कर रहे है कि आरोपियों को एनआईए ने पकड़ा। बीजेपी नेताओं के इन बयानों से ऐसा लगता है कि ये लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ को लिए राजस्थान को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है।

बीजेपी महिला मोर्चा के प्रदर्शन पर उठाए सवाल

बीजेपी महिला मोर्चा के प्रदर्शन के सवाल पर जोशी ने कहा कि ये लोग क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान में शांति व्यवस्था कायम है। यहां मणिपुर जैसे हालात नहीं है। यहां जो भी घटनाएं होती है, उन पर कार्रवाई भी हो रही है। जयपुर में पिछले साढे़ चार साल में जितनी भी घटनाएं हुई, उनका खुलासा हुआ है और अपराधियों को पकड़ा गया है। राजस्थान पुलिस अच्छा काम कर रही है। अगर कुछ और भी सुधार की जरूरत होगी तो सीएम गहलोत हमेशा इस बात के पक्ष में है।

जयपुर में शहीद स्मारक तक निकाला पैदल मार्च

राजधानी जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से शहीद स्मारक तक निकाले गए पैदल मार्च में मंत्री बीडी कल्ला, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री महेश जोशी, समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन अर्चना शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, मेयर मुनेश गुर्जर सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल हुए। इसके अलावा सभी जिलों में भी कांग्रेस ने पैदल मार्च निकालकर राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

ये खबर भी पढ़ें:-लाल डायरी के ‘राजदार’ गुढ़ा पर शिकंजा ! महेश जोशी करेंगे मानहानि का केस, जमीन मामले में CID-CB की एंट्री

Next Article