For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कलेक्टर टीना डाबी ने बच्चों के साथ मिड डे मील चखा,भोजन व शिक्षा की गुणवत्ता को परखा,खिंचवाया ग्रुप फ़ोटो

03:40 PM Sep 20, 2024 IST | Ravi kumar
कलेक्टर टीना डाबी ने बच्चों के साथ मिड डे मील चखा भोजन व शिक्षा की गुणवत्ता को परखा खिंचवाया ग्रुप फ़ोटो
Advertisement

IAS TINA DABI: . जिला कलेक्टर टीना डाबी ने स्कूल के बच्चों के साथ बैठकर मिड डे मील का स्वाद लिया और उनके साथ ग्रुप फ़ोटो लेकर एक अनोखा पल बनाया है. इस पहल से न केवल बच्चों का उत्साह बढ़ा, बल्कि यह भी सुनिश्चित हुआ कि मिड डे मील की गुणवत्ता को परखा है.

बाड़मेर कलेक्टर टीना डाबी की सादगी की चर्चा इन दिनों पूरे जिले में हो रही है. ओहदे से परे एक सामान्य नागरिक की तरह उनका व्यवहार लोगों को प्रभावित कर रहा है. कलेक्टर ने महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल संख्या 1 का निरीक्षण किया. इसके साथ ही बच्चों से बात की और फिर उनके साथ जमीन पर बैठकर भोजन भी किया. स्कूल में बच्चों को मिलने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता भी परखी है.

सरकारी स्कूलों में भी शैक्षणिक माहौल के स्तर की जांच समय-समय पर की जाती है. इसके लिए जिला प्रशासन भी स्कूलों में पहुंचकर शिक्षा के स्तर की गुणवत्ता और सरकार द्वारा सरकारी स्कूल के बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील की जांच पड़ताल की जा रही है. ताकि सरकारी स्कूल के बच्चों को भी बेहतर शैक्षणिक माहौल के साथ साथ पौष्टिक भोजन भी उपलब्ध हो सके.

जिला कलेक्टर ने बच्चों से पूछा कि मिड डे मील कैसा मिल रहा है तो इस पर बच्चों ने जबाव दिया कि बहुत अच्छा मिल रहा है. जिला कलक्टर ने बच्चों के साथ नीचे बैठकर मिड डे मील की गुणवत्ता जांची. उन्होंने बच्चों से किताबें पढ़वाते हुए उनके शैक्षणिक स्तर को जाना. इस दौरान उपखंड अधिकारी वीरमा राम, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी भगवान बारूपाल, प्रधानाचार्य एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे.

.