For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Kota Student Missing: 'मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा मां' लंबा-चौड़ा मैसेज लिखकर कोटा से लापता हुआ छात्र

Rajendra Meena Missing From Kota: गंगापुर जिले के बामनवास से कोटा आकर नीट की तैयारी कर रहे 19 वर्षीय छात्र राजेंद्र मीणा कहीं चला गया है। उसने अपनी मां को एक साल में एक बार बात करने की बात कही है।
12:21 PM May 09, 2024 IST | BHUP SINGH
kota student missing   मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा मां  लंबा चौड़ा मैसेज लिखकर कोटा से लापता हुआ छात्र

Rajendra Meena Missing From Kota: जयपुर। राजस्थान की एजुकेशन नगरी कहे जाने वाले कोटा से छात्रों के सुसाइड और लापता होने का सिलसिला थमने का नाम ले रहा है। गुरुवार को कोटा से एक और छात्र के लापता होने की खबर है। गंगापुर जिले के बामनवास से कोटा आए 19 वर्षीय छात्र राजेंद्र मीणा कहीं चला गया है।

Advertisement

वह कोटा में रहकर मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी (NEET UG 2024) की तैयारी कर रहा था। छात्र राजेंद्र मीणा ने कोटा से लापता होने से पहले अपने पैरेंट्स को एक लंबा चौड़ा मैसेज लिखा। जिसमें उन्होंने लिखा कि वह घर छोड़कर जा रहा है, क्योंकि उन्हें आगे की पढ़ाई नहीं करनी है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: मरीजों को लंबी कतारों से मिलेगी मुक्ति, स्वास्थ्य सेवाएं होंगी ऑनलाइन, जल्द लागू होगा ‘2.0’

मां से कहा-'कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा?'

'मैं घर छोड़कर जा रहा हूं, मेरे को आगे की पढ़ाई करनी नहीं है, मेरे पास कम से कम 8,000 रुपए हैं और मैं पांच साल के लिए घर से जा रहा हूं। मैंने अपने फोन और सिम तोड़ दी है और मम्मी को बता दें कि टेंशन ना ले, मैं कुछ भी गलत कदम नहीं उठाऊंगा। मेरे पास सबके नंबर हैं, अगर कोई जरूरत पड़ेगी तो वह कॉल कर लेगा। साल में एक बार फोन जरूर करेगा।'

'मैसेज से लापता होने का पता चला'

कोटा के विज्ञान नगर थाने के सीआई सतीश चंद्र ने बताया कि छात्र राजेंद्र के पिता जगदीश मीणा ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। परिजनों को उसके लापता होने का पता तब लगा, जब उनके मोबाइल पर छात्र का मैसेज आया। मैसेज में लिखा था कि वह घर छोड़कर जा रहा है, आगे की पढ़ाई उसे नहीं करनी। उसने यह भी बताया कि अगले 5 साल के लिए घर से जा रहा है। जाते-जाते उसने अपना सिम तोड़ दिया और मोबाइल बेच दिया। यह भी बताया कि उसके 8 हजार रुपए हैं। उससे काम चला लेगा। उसके पास सब के नंबर हैं, अगर कोई जरूरत पड़ेगी तो वह कॉल कर लेगा। साल में एक बार फोन जरूर करेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर साधा निशाना, मंत्री बेढम बोले-‘कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है’

6 मई को लापता हुआ छात्र

छात्र ने अपनी मां के लिए लिखा है कि वह कोई गलत कदम नहीं उठाएगा। उसके पिता जगदीश मीणा ने बताया कि उनका बेटा राजेंद्र 6 मई को वह लापता हुआ था, पीजी से दोपहर डेढ़ बजे निकला था। मैसेज आने के बाद परिजन भी उसे तलाश कर रहे हैं।

.