होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

सुमेरपुर में सीएम ने किया महंगाई राहत कैंप का अवलोकन, कहा- धर्म की राजनीति करने वालों का कर्नाटक चुनाव में बुरा हाल

02:54 PM May 13, 2023 IST | Jyoti sharma

सीएम अशोक गहलोत महंगाई राहत कैंप के अवलोकन को लेकर ताबड़तोड़ जिले के दौरे कर रहे हैं। इसी क्रम में आज वे पाली और जोधपुर के दौरे पर हैं। सीएम ने पाली के सुमेरपुर में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया और कार्यक्रम का संबोधित किया।    

आज बिजली का बिल जीरो आ रहा है

सीएम गहलोत ने कहा कि महंगाई राहत कैंप में लोगों की समस्या का समाधान हो रहा है। देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। अमीर और गरीब के बीच खाई बढ़ती जा रही। देश में महंगाई ने कमर तोड़ रखी है। हमारी योजनाओं से लोगों को मिल लाभ रहा है। किसानों के लिए 2000 यूनिट बिजली फ्री है, घरेलू बिजली कनेक्शन पर 100 यूनिट बिजली फ्री है। राज्य में 2 पशुओं का बीमा कर रहे। लोगों को राशन किट उपलब्ध कराई गई है। 

शिक्षा-स्वास्थ्य पर फोकस

स्वास्थ्य क्षेत्र में हम बड़ी योजनाएं लेकर आए हैं। लंपी से गायों की मौत पर 40 हजार रुपए दिए गए। शिक्षा पर सरकार फोकस कर रही है।  शिक्षा का अधिकार हमने दिया।  1 करोड़ 40 लाख लोगों का बिजली बिल शून्य आ रहा है। राजस्थान में बुजुर्गों को 1 हजार रुपए पेंशन दे रहे हैं। स्वास्थ्य का अधिकार पूरी दुनिया में केवल राजस्थान में है। प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी सरकार की है। सड़कों के मामले में राजस्थान आगे बढ़ा है। राजस्थान में बिजली संकट है हम लगातार उसके लिए काम कर रहे हैं। 

कर्नाटक में भाजपा का बुरा हाल

कार्यक्रम के संबोधन के बाद गहलोत ने जाते वक्त मीडिया से भी बातचीत की। उन्होंने कर्नाटक चुनाव को लेकर कहा कि कर्नाटक की जनता ने राहुल गांधी पर भरोसा जताया है। राहुल गांधी और खड़गे के नेतृत्व में ये जो अभियान हमने चलाया है उसे जनता समझरही है और इन जैसे धर्म की राजनीति करने वालों को जवाब दे रही है। इसके बाद सीएम गहलोत जवाई बांध के लिए रवाना हो गए।

सीएम गहलोत के साथ कांग्रेस नेता शिशुपाल सिंह निंबाड़ा, पूर्व प्रधान हरिशंकर मेवाड़ा भी मौजूद हैं।  पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ और CM सलाहकार संयम लोढ़ा, खुशवीरसिंह, निरंजन आर्य, शिशुपाल सिंह, केवल चन्द गुलेच्छा जवाई बांध के कार्यक्रम में मौजूद हैं।

Next Article