For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सीएम गहलोत की पुलिस महकमे के साथ मीटिंग, नागौर एसपी की जमकर तारीफ की

11:00 PM Feb 06, 2023 IST | Jyoti sharma
सीएम गहलोत की पुलिस महकमे के साथ मीटिंग  नागौर एसपी की जमकर तारीफ की

आज सीएम अशोक गहलोत ने वीसी के जरिए पुलिस विभाग की मीटिंग ली। वे आज पूरे प्रदेश के संभाग और जिलों के आईजी और एसपी के साथ रूबरू हुए। सीएम ने अधिकारियों से संवाद किया और जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Advertisement

अपराधिक गिरोह को खत्म करना ही प्राथमिकता

सीएम ने कहा कि सभी SP आमजन से संवाद करके पुलिस फ्रेंडली बनाए। SP नियमित थानों का निरीक्षण करें और प्रदेश में नासूर बन रहे बजरी और अवैध खनन माफ़िया पर प्रभावी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। सीएम गहलोत ने कहा कि संगठित अपराधों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में ओर तेजी लाएं, आपराधिक गिरोहों को खत्म करना ही हमारा प्राथमिक उद्देश्य है।

सीएम ने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली कोई भी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नशे के खिलाफ अभियान में तेजी लाएं और धमकी देकर वसूली करने वाले पर प्रभावी कार्रवाई करें।

नागौर एसपी की तारीफ की

मीटिंग में अशोक गहलोत ने नागौर SP की जमकर तारीफ भी की। दरअसल 8 बजे के बाद बिक रही शराब पर लगाम को लेकर सीएम ने निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद IPS राममूर्ति जोशी ने वाट्सअप हेल्पलाइन नंबर शुरू किया था जिससे आम लोग ही पुलिस और आबकारी विभाग को सूचित कर रहे थे। एसपी ने एक कंट्रोल रूम की शुरुआत की थी। इस कंट्रोल रूम से जिले के अभी सीओ से फीडबैक लिया जाता है कि समय के बाद दुकानें बंद हुई हैं या नहीं।

आम लोग सीधे अधिकारियों तक पहुंचा रहे शिकायत

इस प्रयास का रंग दिखने लगा जब नागौर जिले में तमाम थानाधिकारी भी तय समय पर दुकानें बंद करवा SP को सूचित करने लगे। इसके बाद भी कोई दुकान खुली या चोरी छिपे शराब बिकती पाई जाती तो लोगों की भेजी गई लोकेशन और फोटो-विडियो के जरिए तुरंत एक्शन भी लिया जाता है। इसके अलावा इस काम में जो पुलिस कर्मी लापरवाही बरतता है उससे स्पष्टीकरण मांगा जाता है। वहीं बार-बार लापरवाही बरती गई तो लापरवाह पर प्रशासनिक कार्रवाई की भी हिदायत दी जाती है। नागौर एसपी के उठाए गए इस सराहनीय कदम की आज सीएम अशोक गहलोत ने खुले दिल से तारीफ की और बाकी पुलिसकर्मियों के लिए एक उदाहरण भी पेश किया।

.