For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान पुलिस दिवस पर CM गहलोत की माफिया और गैंगस्टर्स को चेतावनी-सरेंडर कर दें... नहीं तो मिटा दिए जाएंगे

राजस्थान पुलिस के 74वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने माफिया और गैंगस्टर को चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी या तो सरेंडर कर दें, नहीं मिटा दिए जाएंगे।
10:19 AM Apr 16, 2023 IST | Anil Prajapat
राजस्थान पुलिस दिवस पर cm गहलोत की माफिया और गैंगस्टर्स को चेतावनी सरेंडर कर दें    नहीं तो मिटा दिए जाएंगे

Rajasthan Police Day : जयपुर। राजस्थान पुलिस के 74वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने माफिया और गैंगस्टर को चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी या तो सरेंडर कर दें, नहीं मिटा दिए जाएंगे। परेड समारोह के बाद सीएम गहलोत ने सभी पुलिसकर्मियों को राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि राजस्थान का शांत प्रदेश माना जाता है, जिसका श्रेय भी प्रदेश की पुलिस को मिलता है। ये पुलिस की वर्दी का इकबाल होता है जिसके कारण खराब से खराब परिस्थिति होने पर भी सबसे पहले पुलिस को याद किया जाता है। कोविड के दौरान मेडिकलकर्मियों ने जैसी लड़ाई अस्पताल के अंदर लड़ी, वैसी ही लड़ाई पुलिसकर्मियों ने अस्पताल के बाहर लड़ी और पुलिस का नया मानवीय रूप जनता को देखने को मिला।

Advertisement

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में तत्वरित न्याय कभी भी समाधान नहीं हो सकता है, क्योंकि वो गलत रास्ते पर ले जाएगा। हमें अपराधियों पर नियमों के दायरे में रहकर सख्ती करनी होगी। जैसी पिछले एक-दो महीने में राजस्थान में देखने को मिली। पिछले एक महीने में पुलिस ने झुकेगी नहीं के तहत कार्रवाई की। जिसके कारण अपराधों में 10 प्रतिशत की कमी आई है।

माफिया और गैंगस्टर्स को दी ये चेतावनी

सीएम गहलोत ने पिछले दो महीनों में बेहतरीन कार्रवाइयां की गई है। जिससे अपराधियों में खौफ का माहौल है और वो अहिंसा का रास्ता अपना रहे है। पहले जिनके दिन की शुरुआत अपराध से होती थी, वो हाथ जोड़े पुलिस और जनता से माफी मांगते घूम रहे है। उन्होंने माफिया और गैंगस्टर्स को चेतावनी देते हुए कहा कि जो अभी भी जेल से बाहर है, वो या तो सरेंडर कर दे। वरना उनका हाल भी वही होगा, जो बाकी अपराधियों का हो रहा है। माफियाओं के इरादों को नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा।

अपराधियों के लिए पिता जैसा सख्त हो पुलिस का रैवया

राजस्थान पुलिस का ध्येय आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय अब जनता को भी साकार होता दिख रहा है। पुलिस का रैवया जनता के लिए मां जैसा ममता मैयी और अपराधियों के लिए पिता जैसा सख्त होना चाहिए। राजस्थान पुलिस के नवाचार के चर्चा दूसरे राज्यों में भी होती है। कई बार सुनने को मिलता है कि पासपोर्ट और नौकरी के लिए पुलिस वेरिफेशन में लोगों को परेशानी होती है। लेकिन, ऐसी व्यवस्था की जाएं कि लोगों में पुलिस के प्रति सम्मान बढ़े। पुलिसकर्मियों को अपनी इमेज का विशेष ध्यान रखना होगा।

ये खबर भी पढ़ें:-शव लेकर धरने पर बैठने वालों पर होगी कार्रवाई, CM बोले-पीड़ित परिवार को गुमराह करते है असामाजिक तत्व

चुनावी साल में चौकन्ना रहने की जरूरत

पुलिसकर्मियों को जानना होगा की जनता सब जानती है। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पुलिस की वर्दी इसलिए भी खाकी है’, क्योंकि उस पर आसानी से दाग नहीं लग सकता है। इस वर्दी को बेदाग रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। कुछ असामाजिक तत्व माहौल खराब करने की कोशिश करते है। चुनावी साल होने की वजह से ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की जरूरत है। शांति प्यार मोहब्बत भाईचारे से सभी को रहना चाहिए। हम लोगों ने बेहतरीन योजनाएं चलाई है। विपक्ष भी ये कहने को मजबूर हो गया कि वाह क्या बजट है। जिलों की मांग हो रही थी, हमने 19 जिलों की घोषणा की। जनता के हित में जो भी मांगेंगे वो सभी दिया जाएगा। इससे पहले सीएम गहलोत ने परेड का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, डीजीपी उमेश मिश्रा सहित अनेक पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘डंडे’ के डर से भागा बदमाशों को रोल मॉडल मानने का ‘भूत’

.