For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सीएम गहलोत बोले कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकारा

12:52 PM May 13, 2023 IST | Supriya Sarkaar
सीएम गहलोत बोले कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकारा

जयपुर। कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है। बता दें कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए नतीजे आज जारी हो रहे हैं। वहीं बात करें मतगणना के रुझानों की तो, कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इन नतीजों में कांग्रेस के बढ़त बनाते ही कांग्रेस नेता मिठाई बांटते नजर आने लगे। वहीं अलग-अलग राज्यों में जश्न भी मनाया जा रहा है।

Advertisement

सीएम गहलोत ने किया ट्वीट 

चुनाव के नताजों के रूझानों के बीच सीएम गहलोत का बयान सामने आया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक में जो माहौल दिखा था आज उसी का नतीजा कर्नाटक के चुनाव परिणाम में स्पष्ट दिख रहा है। यूपीए चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे, श्री राहुल गांधी एवं श्रीमती प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने शानदार कैंपेन किया।”

इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी पर जोरदार निशाना भी साधा। सीएम गहलोत ने कहा कि कर्नाटक ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार कर विकास की राजनीति को चुना है। आने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी इसकी पुनरावृत्ति होगी।

AICC कार्यालय के बाहर हुई आतिशबाजी

बता दें कि कर्नाटक चुनाव के लिए मतगणना का दौर जारी है। रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इस मौके पर जगह-जगह पर कांग्रेस नेता खुशियां मनाते दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली में AICC कार्यालय के बाहर आतिशबाजी भी हुई। मालूम हो कि 10 मई को कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे, जिनके नतीजे आज जारी किए जा रहे हैं। इन रूझानों में बीजेपी 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। वहीं कांग्रेस ने 122 सीटों के साथ बढ़त बना ली है।

(Also Read- Karnataka Election Result: बहुमत का आंकड़ा पार करते ही बंटने लगी मिठाई, AICC कार्यालय के बाहर आतिशबाजी)

.