होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पीएम मोदी और शेखावत के गले की घंटी बन चुकी है ERCP - सीएम गहलोत

04:29 PM Jan 10, 2023 IST | Jyoti sharma

सीएम अशोक गहलोत आज सवाईमाधोपुर के बौंली पहुंचे। उन्होंने यहां पर संत जयशिवानंद महाराज के निर्वाण कार्यक्रम में शिरकत की। सीएम ने यहां पर कार्यक्रम को भी संबोधित किया। उन्होंने यहां पर अपनी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि इन योजनाओं के बल पर आज राजस्थान पूरे देश में एक मॉडल बनकर उभर रहा है।

सिर्फ 8 रुपए में मिल रहा है हर जरूरतमंद को भोजन

सीएम ने कहा कि जो योजनाएं हमने बनाई है वैसी योजनाएं पूरे देश में कहीं नहीं है। मैंने पीएम मोदी से राजस्थान कि 5 योजनाएं चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, सोशल सिक्योरिटी, उड़ान योजना, ओपीएस और शहरी रोजगार गारंटी योजना को पूरे देश में लागू करने की मांग की है। सीएम ने कहा कि हमने तो गरीब मेहनतकश लोगों को भूखे पेट नहीं सोना पड़े, इसके लिए हमने इंदिरा रसोई योजना शुरू की है। सिर्फ 8 रुपए में हर जरूरतमंद को भरपेट पौष्टिक भोजन दिया जा रहा है।

मैं काम अच्छे करता हूं और विपक्ष उन पर पानी फेरता है

पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष की ओर से उठाए जा रहे सवालों पर सीएम ने कहा कि जब राजस्थान में भाजपा की सरकार थी तो क्या पेपर लीक नहीं होते थे। तब भी होते थे और वे आरोपियों को पकड़ तक नहीं पाते थे। सीएम ने कहा कि इन्होंने सिर्फ सवाल उठाए हैं। हमने काम किया है। हमने आरोपियों को जेल के अंदर डाला है। मैं काम अच्छे करता हूं और विपक्ष पानी फेर रहा है। भाजपा औऱ हमारी सरकार में जमीन-आसमान का अंतर है।

ERCP लागू नहीं किया तो सत्ता से उखाड़ फेंकेगी जनता

ERCP पर सीएम ने कहा कि ERCP योजना को लेकर हमने 9000 करोड़ रुपए लगाए हैं। जबकि केंद्र ने अभी तक कुछ नहीं किया। अब बता दूं कि ERCP अब मोदी औऱ गजेंद्र शेखावत के गले की घंटी बन चुकी है। ये जनता बेवकूफ नहीं है। अगर केंद्र ने ERCP को राष्ट्रीय योजना लागू नहीं किया तो केंद्र की सत्ता से जनता उखाड़ फेंकेगी। मेरा आरोप है कि केंद्र पर कि वे लोग जानबूझकर ERCP को राष्ट्रीय योजना लागू नहीं कर रहे हैं।

जनाक्रोश यात्रा की हुई दुर्गति

इन्होंने हमारे खिलाफ जनाक्रोश यात्रा निकाली, लेकिन क्या दुर्गति हुई इसके लिए मुझे आपको बताने की जरूरत नहीं है। इनकी जनाक्रोश यात्रा में कोई नहीं आया। कोरोना का बहाना बनाकर इन्होंने भारत जोड़ो यात्रा को बंद करने को कहा। लेकिन शायद इन्हें तब अपनी जनाक्रोश यात्रा का ध्यान नहीं रहा। इन्हें उस यात्रा को बंद करना पड़ा लेकिन 2 घंटे बाद ही उसे शुरू भी कर दिया।

Next Article