For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

“डॉक्टर ईश्वर का रूप, वही बने रहे” CM गहलोत ने RSS-BJP पर लगाया डॉक्टरों को भड़काने का आरोप

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अंगदान से बड़ा पुनीत कार्य कोई नहीं है।
07:22 AM Aug 04, 2023 IST | Anil Prajapat
“डॉक्टर ईश्वर का रूप  वही बने रहे” cm गहलोत ने rss bjp पर लगाया डॉक्टरों को भड़काने का आरोप
Organ Donation Campaign

Organ Donation Campaign : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अंगदान से बड़ा पुनीत कार्य कोई नहीं है। वर्तमान समय में आवश्यकता के मुकाबले बहुत कम संख्या में अंगदान हो रहा है। इसलिए समाज को अंगदान के लिए आगे बढ़कर संकल्प लेना चाहिए। गहलोत गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास पर अंगदान महाअभियान के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर आरएसएस और भाजपा पर डॉक्टरों को भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा, आप भगवान हो, बस एक ही बात का ध्यान रखें, बस हड़ताल मत करो। हड़ताल के अलावा कुछ भी कर लीजिए। सीएम हाउस पर धरना दे दीजिए, काली पट्टी बांध लो, हम समझ जाएंगे। हड़ताल करने से मरीजों को कितनी दिक्कत होती है। आरएसएस, बीजेपी अपनी जगह है। मैं आरएसएस-बीजेपी बैकग्राउंड के डॉक्टरों से अपील करना चाहता हूं कि आप भड़काने का काम नहीं करें, वहां पर आप ईश्वर का रूप ही रहो।

अंगदान से बचाया जा सकेगा लोगों का कीमती जीवन 

मुख्यमंत्री अंगदान महाअभियान के शुभारंभ समारोह में कहा कि अंगदान के लिए सकारात्मक माहौल बनने से लोगों की कीमती जिंदगियां बचाई जा सकें गी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चिरंजीवी योजना के तहत अंग प्रत्यारोपण जैसे महंगे इलाज को भी निःशुल्क कर दिया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 771 करोड़ रुपए की लागत के 249 कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया, साथ ही मुख्यमंत्री ने दस चिरंजीवी 104 जननी एक्सप्रेस एम्बुलेंस एवं 25 मोबाईल फू ड टेस्टिंग लैब को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य राज्य सरकार की मुख्य प्राथमिकताओं में है। स्वास्थ्य का अधिकार कानून लागू करने वाला राजस्थान देश का एकमात्र राज्य है। उन्होंने कहा कि राज्य में 30 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे है।

आर्थिक वृद्धि दर में राजस्थान देश में दूसरे स्थान पर 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आर्थिक वृद्धि दर में राजस्थान देश में दूसरे स्थान पर है और बीते चार साल में राज्य के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में छह लाख करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है। गहलोत ने गुरुवार को नेशनल हैंडलूम वीक-2023’ के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि कोरोना महामारी तथा विषम आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद राज्य की आर्थिक वृद्धि दर 11.04 प्रतिशत के साथ देश में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में राज्य के जीडीपी में छह लाख करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है। राज्य सरकार के उत्कृष्ट आर्थिक प्रबंधन का ही परिणाम है कि राज्य की कुल जीडीपी जल्द 15 लाख करोड़ रुपए होगी। गहलोत ने कहा कि राज्य के प्रत्येक ब्लॉक में रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थापित हो रहे हैं, जिससे स्थानीय स्तर पर ही रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

हस्तशिल्प नीति से सृजित होंगे रोजगार के अवसर 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नेशनल हैंडलूम वीक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार हथकरघा कारीगरों की आमदनी बढ़ाने तथा उनके उत्थान के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। हस्तशिल्प और हथकरघा क्षेत्र के उत्पादों और उनसे जुड़े दस्तकारों के उत्थान के लिए राजस्थान की पहली हस्तशिल्प नीति-2022 जारी की गई है। इस नीति से राज्य में हैंडलूम क्षेत्र में लगभग 50 हजार रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में औद्योगिक विकास, अधिक निवेश और रोजगार व स्वरोजगार के लिए बेहतरीन काम किया है।

ये खबर भी पढ़ें:-गौरव टावर पर ‘बेधड़क’ गदर… सनी देओल- हीरोइन अमीषा पटेल ने विनायक शर्मा के साथ किया इंटरेक्ट

.