होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

शिक्षक दिवस के सम्मान समारोह में सीएम भजनलाल ने अपने पहले गुरु का किया सम्मान

07:17 PM Sep 05, 2024 IST | Dipendra Kumawat

जयपुर। शिक्षक दिवस के उपलक्ष में जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भजनलाल लाल शर्मा शामिल हुए इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने पहले गुरु शंकर लाल शर्मा के पैर छुए और गुरु को साथ में मंच पर बैठाया.

मुख्यमंत्री ने अपने गुरु का किया सम्मान

बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने अपने गुरु शंकर लाल शर्मा का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने गुरु को साथ में मंच पर बैठाया इस मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल लाल शर्मा भावुक हो गए.

मुख्यमंत्री ने सभी गुरुजनों का जताया आभार

जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मेरे गुरु शंकरलाल शर्मा ने मेरा स्कूल में सबसे पहले दाखिला किया था. और साथ ही कहा कि जीव तब ही मनुष्य कहलाता है, जब उसको शिक्षा दी जाती है. शिक्षा से ही ज्ञान प्राप्त करता है. तो वही सीएम ने कहा कि मैं उन तमाम गुरुजनों को भी प्रणाम करता हूं, जिन्होंने हमें ज्ञान का भंडार दिया है.

राजस्थान के शिक्षक सबसे योग्य: मुख्यमंत्री

ऑडिटोरियम में संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल ने कहा कि राजस्थान के शिक्षक सबसे योग्य हैं, क्योंकि गुरु अगर मजबूत होता है तो उसका शिष्य अपने आप मजबूत हो जाता है. साथ ही सीएम ने राजस्थान के उन सभी शिक्षकों को भी बधाई व शुभकामनाएं दी, जिन्होंने कड़ी मेहनत करके राजस्थान को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्यों में स्थान दिलवाया है. साथ ही मौके पर कई शिक्षकों को मुख्यमंत्री भजनलाल लाल ने सम्मानित भी किया गया.

Next Article