For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

शिक्षक दिवस के सम्मान समारोह में सीएम भजनलाल ने अपने पहले गुरु का किया सम्मान

07:17 PM Sep 05, 2024 IST | Dipendra Kumawat
शिक्षक दिवस के सम्मान समारोह में सीएम भजनलाल ने अपने पहले गुरु का किया सम्मान

जयपुर। शिक्षक दिवस के उपलक्ष में जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भजनलाल लाल शर्मा शामिल हुए इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने पहले गुरु शंकर लाल शर्मा के पैर छुए और गुरु को साथ में मंच पर बैठाया.

Advertisement

मुख्यमंत्री ने अपने गुरु का किया सम्मान

बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने अपने गुरु शंकर लाल शर्मा का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने गुरु को साथ में मंच पर बैठाया इस मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल लाल शर्मा भावुक हो गए.

मुख्यमंत्री ने सभी गुरुजनों का जताया आभार

जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मेरे गुरु शंकरलाल शर्मा ने मेरा स्कूल में सबसे पहले दाखिला किया था. और साथ ही कहा कि जीव तब ही मनुष्य कहलाता है, जब उसको शिक्षा दी जाती है. शिक्षा से ही ज्ञान प्राप्त करता है. तो वही सीएम ने कहा कि मैं उन तमाम गुरुजनों को भी प्रणाम करता हूं, जिन्होंने हमें ज्ञान का भंडार दिया है.

राजस्थान के शिक्षक सबसे योग्य: मुख्यमंत्री

ऑडिटोरियम में संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल ने कहा कि राजस्थान के शिक्षक सबसे योग्य हैं, क्योंकि गुरु अगर मजबूत होता है तो उसका शिष्य अपने आप मजबूत हो जाता है. साथ ही सीएम ने राजस्थान के उन सभी शिक्षकों को भी बधाई व शुभकामनाएं दी, जिन्होंने कड़ी मेहनत करके राजस्थान को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्यों में स्थान दिलवाया है. साथ ही मौके पर कई शिक्षकों को मुख्यमंत्री भजनलाल लाल ने सम्मानित भी किया गया.

.