For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'एक पेज पुराना पढ़ दिया तो क्या बजट लीक हो गया... भाजपा ने बेवजह बात का बतंगड़ बनाया'- CM गहलोत

05:58 PM Feb 10, 2023 IST | Jyoti sharma
 एक पेज पुराना पढ़ दिया तो क्या बजट लीक हो गया    भाजपा ने बेवजह बात का बतंगड़ बनाया   cm गहलोत

आज विधानसभा में बजट पेश करने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस की। यहां उन्होंने विधानसभा में हुए हर एक घटनाक्रम पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो बात का बेवजह बतंगड़ बना दिया है। वो चाहती ही नहीं थी कि आज मैं किसी तरह बजट पेश करूं। वे पूरी रमनीति के तहत आज विधानसभा में आए थे।

Advertisement

भाजपा बजट पोस्टफोन करवाने के मूड में थी

प्रेस कांफ्रेंस में सीएम गहलोत ने कहा कि एक पेपर मैंने गलती से पुराना पढ़ लिया तो क्या बजट लीक हो गया। ये विपक्षी आज चाहते ही नहीं थे कि आज बजट पेश हो, वे पूरी तरह से इसे पोस्टफोन कराना आए थे। भाजपा ने बेवजह इस बात का बतंगड़ बनाया। क्यों कि उन्हें पता था कि इस बार का बज़ट शानदार आएगा इसलिए इन्होंने सोची-समझी रणनीति के तहत ये हंगामा मचाया।

राजस्थान में भाजपा की क्या इमेज बनी

भाजपा ने आज जो सदन में किया है उसे देखकर पूरे राजस्थान में आज इनकी क्या इमेज बनी है वो मुझे बताने की जरूरत नहीं है। अगर बजट में एक प्रति गलती से पिछले साल की आ गई तो इस पर मैंने तुरंत ही माफी मांग ली। इसके बाद भी विपक्ष को हंगामा मचाने की क्या जरूरत थी। इस बार का बजट जनहित के लिए शानदार था। हमने  किसानों और युवाओं का बजट में विशेष ध्यान रखा है। बजट लीक होने की बात सिर्फ अफवाह है। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए शानदार बजट पेश किया है।

प्रदेश को नई दिशा देगा बजट

सीएम ने कहा कि हमने यह बजट चुनाव के लिहाज से पेश नहीं किया है, यह बजट प्रदेश को नई दिशा देगा। केंद्र सरकार को NPS को मॉडिफाई करना पड़ेगा, आज गांव-गांव में बजट सुना जा रहा था, बीजेपी वाले चाहते थे कि कोई बजट सुने नहीं। लेकिन मैं कह देता हूं कि आप यह मत समझिए कि आज का बजट चुनावी साल की वजह से इस तरह का पेश किया है। सीएम ने कहा कि चुनाव तो चलते रहते हैं लेकिन प्रदेश का हित इस चुनाव और इस राजनीति से भी ऊपर है।

OPS को लेकर भाजपा कर रही है गुमराह

सीएम ने कहा कि चिरंजीवी योजना का दायरा बढ़ाकर 25 लाख कर दिया।  दुनिया के किसी देश या राज्य में इस तरह की योजना नहीं है। दुर्घटना बीमा की राशि 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख कर दी, OPS स्कीम से लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा। अब OPS को मैंने फिर से केंद्र सरकार से पूरे देश में लागू करने की मांग की है। OPS स्कीम आज की जरूरत है, इसलिए अब भाजपा शासित राज्य भी इसे लागू कर रहे हैं लेकिन बीजेपी शासित राज्यों के सीएम गुमराह कर रहे हैं।  हरियाणा के सीएम ने जो OPS को लेकर बयान दिया है उसकी मैं निंदा करता हूं।

.