For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पहले गैंगरेप किया..फिर भट्टी में फेंका, हैवानों की पत्नियों ने ठिकाने लगाई लाश, CM गहलोत बोले- नहीं बख्शेंगे

02:01 PM Aug 05, 2023 IST | Sanjay Raiswal
पहले गैंगरेप किया  फिर भट्टी में फेंका  हैवानों की पत्नियों ने ठिकाने लगाई लाश  cm गहलोत बोले  नहीं बख्शेंगे

जयपुर। राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में 14 साल की नाबालिग बच्ची से गैंगरेप और फिर कोयले की भट्‌टी में जलाने पर आक्रोश जारी है। इस जघन्य हत्याकांड के बाद राजस्थान को मणिपुर हिंसा से जोड़ा जा रहा है। राजस्थान की तुलना मणिपुर से करने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बयान दिया है।

Advertisement

नाबालिग लड़की का जला हुआ शव मिलने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कल भीलवाड़ा की घटना में पुलिस ने रात में 4-5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और क्या करेगी? इस संदर्भ में कार्रवाई करते हुए हम सभी राज्यों में नंबर वन हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान एक शांतिप्रिय राज्य है। राजस्थान की तुलना मणिपुर से कर उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हर राज्य में घटनाएं हो रही हैं। क्या उन्हें मध्य प्रदेश में होने वाली घटना नहीं दिखती? एक बीजेपी विधायक का बेटा इसमें शामिल है। हमें सामूहिक रूप से समाज को बलात्कार और अत्याचारों के बारे में शिक्षित करने की जरूरत है।

DGP ने दिए सख्त निर्देश

वहीं डीजीपी उमेश मिश्रा ने नाबालिग किशोरी से हुए जघन्य हत्याकांड की घटना को गंभीरता से लेते हुए न्यूनतम अवधि में चालान पेश कर अपराधियों को यथाशीघ्र व सख्त सजा दिलाने के हरसंभव प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देश पर एडीजी क्राइम दिनेश एमएन भीलवाड़ा पंहुच रहे हैं। त्वरित व गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान के लिए एफएसएल विशेषज्ञों की टीम भी भिजवाई गई है।

डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि न्यूनतम अवधि में चालान पेश करने के साथ ही इस प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया जाएगा। साथ ही उच्च न्यायालय से इस प्रकरण को फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में लेने के लिए भी अनुरोध किया जाएगा।

(यह खबर भी पढ़ें:-‘गैंगरेप के बाद हत्या…फिर नाबालिग को जलाया’ 10 घंटे में भीलवाड़ा भट्टी कांड का खुलासा, 4 दरिंदे अरेस्ट)

आरोपियों की पत्नियां भी शामिल

वहीं कोटड़ी थाना क्षेत्र में नाबालिग किशोरी से गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार ने कहा कि इस मामले की डे-टू-डे हियरिंग के प्रयास किए जाएंगे। स्टेट एफएसएल से अवशेष की जांच होगी। इसके लिए जयपुर से एफएसएल टीम भीलवाड़ा के लिए रवाना हो गई है।

अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार ने शनिवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि एफएसएल से जांच के बाद किशोरी के शरीर के अवशेष का पोस्टमार्टम होगा। विशेषज्ञों से राय के बाद अवशेष को परिजनों को सुपुर्द करने का भी निर्णय लिया जाएगा। ताकि परिजन अवशेष का अंतिम संस्कार कर सकेंगे।

दो महिलाओं को हिरासत में लिया…

अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार भीलवाड़ा जिला एवं सेशन न्यायाधीश से भी मिली तथा अनुसंधान के लिए एक पखवाड़े को अहम बताया है। लता मनोज कुमार ने बताया कि किशोरी की हत्या के मामले में दो महिलाओं को हिरासत में लिया है। इनमें एक नाबालिग भी है। किशोरी से गैंग रेप करने वाले दो आरोपियों की पत्नी भी शामिल है।

(यह खबर भी पढ़ें:-Bhilwara Gangrape: भीलवाड़ा भट्‌टीकांड पर बवाल, SHO पर गिरी गाज, लोगों का फूटा गुस्सा, आज 3 कस्बे बंद)

ये है पूरा मामला…

बता दें कि गुरुवार को भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में घर से बकरियां चराने गईं नाबालिग लड़की शाम तक वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। बेटी को तलाश करने के लिए परिजन घर से डेढ़ किमी दूर अपने खेत पर भी गए, जिसे पिता ने कालबेलिया लोगों को दो साल से किराये पर दे रखा था। यहां पर कोयला बनानी की पांच भट्टी है। लेकिन, यहां पर भी बच्ची नहीं मिली।

इसके बाद घर आ गए। लेकिन, बुधवार देर शाम देखा कि भट्टी जल रही है, जबकि बारिश का मौसम था। ऐसे में परिजनों को शक हुआ और ग्रामीणों के साथ वापस खेत पर पहुंचे। जहां पर बच्ची की चप्पलें मिली। लोगों ने भट्‌ठी में पानी डाल आग को बुझाया और भट्टी से लड़की का एक अधजला हाथ और चांदी का कड़ा मिला।

(यह खबर भी पढ़ें:- Bhilwara Gangrape: नाबालिग से दरिंदगी के बाद हत्या, पिता का छलका दर्द, कहा-पुलिस ने सुनी होती तो आज…)

इस मामले की सूचना मिलते ही रेंज आई, पुलिस अधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और अपराधियों की तत्काल धरपकड़ की गई। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

.