For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सीएम अशोक गहलोत का टारगेट मिशन-156, कहा- मोदी की नहीं है कोई हवा, हमारी स्कीम्स की पूरे देश में लहर

01:51 PM Jan 26, 2023 IST | Jyoti sharma
सीएम अशोक गहलोत का टारगेट मिशन 156  कहा  मोदी की नहीं है कोई हवा  हमारी स्कीम्स की पूरे देश में लहर

जयपुर के SMS स्टेडियम में आज गणतंत्र दिवस का रंगारंग भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के अलावा कई मंत्री और नेता शामिल हुए। राज्यपाल मिश्र ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और सलामी गारद की ओर से किए गए मार्च पास्ट की सलामी ली। सीएम गहलोत ने कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में कांग्रेस के मिशन-156 पर फोकस किया और इसके बारे में बातचीत की।

Advertisement

मिशन-156 का टारगेट, 1998 में पहली बार मिली थी 156 सीटें

सीएम गहलोत ने कहा कि इस गणतंत्र दिवस  को हम मिशन-156 को फोकस रख कर काम की शुरूआत कर रहे हैं। साल 1998 के विधानसभा चुनाव में जब कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। तो उसे पहली बार 156 सीट मिली थी, अब 2023 के चुनाव में कांग्रेस का मिशन-156 रहेगा। इस बार कांग्रेस राजस्थान की राजनीति के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराएगी। इस बार न तो मोदी की लहर है, न ही भाजपा प्रदेश में विरोधी हवा ला पा रही है, दूसरी सबसे बड़ी चीज कि राजस्थान की जनता हमारे कार्यों और योजनाओं से खुश है, हमारी स्कीम्स से आज राजस्थान के लगभग हर नागरिक को कवर किया जा रहा है। क्य़ा किसी ने सोचा था कि उसकी गंभीर से गंभीर बीमारी का इलाज भी कभी फ्री में हो सकेगा, लेकिन हमने उस कल्पना को भी सच कर दिखाया। आज लोग कह रहे हैं कि हमारा सीएम भला आदमी है। ये मैं नहीं कह रहा हूं राजस्थान की जनता कह रही है।

मैं तो भला आदमी हूं

सीएम ने कहा कि मैं तो भला आदमी ही हूं क्यों कि मुझे राजनीति नहीं आती है। लेकिन देश भर के राजनीतिक विश्लेषक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरी तुलना करते हैं। मैं कहता हूं कि मैं राजनीति अच्छे कार्यों के लिए करता हूं मैं 24 घंटे राजनीति करता हूं मानवता के लिए, मैं पागलपन की राजनीति करता हूं। जब तक किसी काम को करने में पागलों की हद तक न जाया जाए, वह काम सफल नहीं होता।

चाहे मोदी चुनाव तक डाल लें डेरा, फिर भी नहीं जीतेगी भाजपा

सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा में वसुंधरा को जगह मिल रही है या नहीं मिल रही है भाजपा का अंदरूनी मामला है। मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा का हाल तो यह है कि जेपी नड्डा को हर महीने यहां आना पड़ता है प्रदेश के नेताओं की क्लास लेने के लिए कि वो लोग प्रदेश की राजनीति में कुछ ही कर ही नहीं पा रहे हैं। अभी जेपी नड्डा आए हैं कल को उनके नंबर दो के नेता मोहन भागवत आएंगे फिर मोदी आएंगे। कोई भी आ जाए, मैं कहता हूं कि मोदी राजस्थान के चुनाव तक यहीं रह भी जाएं तो भी यहां भाजपा नहीं जीत सकती। क्योंकि प्रदेश की जनता ने भाजपा की कारगुजारियों को देख लिया है।

हर वर्ग के लिए किया है काम

OPS का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि पिछले चुनाव में हमें इसलिए हार मिली क्यों कि हमने कर्मचारी वर्ग की समस्याएं पता ही नहीं चली, इस कारण संवाद का अभाव रहा, हमारी काफी गलतिया रहीं, जिसे सुधार लिया गया है आज के समय में सबसे ज्यादा खुश राजस्थान में क्रमचारी वर्ग है। क्यों कि उसे सोशल सिक्योरिटी मिल रही है। अब देश के कई आर्थशास्त्री हमारी इस नीति को गलत बता रहे हैं। हो सकता है इसके कुछ बिंदु ऐसे हों जिसे नुकसान पहुंच रहा हो। लेकिन इन सबसे इतर देखें तो मानवता भी एक चीज होती है।

मानवता के नाते लेता हूं हर फैसले

गहलोत ने कहा कि मैं मानवता के नाते हर चीज सोचता हूं। अगर हम मानवता पर चलते हुए बुजुर्गों को सोशल सिक्योरिटी दे रहे हैं तो इसमें क्या गलत है? मैं यह भी कहता हूं कि हम इस पर अर्थशास्त्रियों से बातचीत करने को तैयार हैं कि कहां क्या गलती आ रही है उसे हम दुरस्त करने की कोशिश करेंगे। लेकिन इसे हम बंद नहीं कर सकते। आपने भी तो दोहरे मापदंड तय किए हैं। सेना में ही आपने पेंशन को लेकर भेदभाव किया हुआ है। BSF औऱ पैरामिलिट्री में ओल्ड पेंशन नहीं दी जा रही है बाकियों को दी जा रही है भेदभाव तो आप भी कर रहे हो। सीएम ने कहा कि हमारा एक ही मकसद है कि राजस्थान का हर वर्ग चाहे वह कर्मचारी हो, युवा हो, छात्र हो, बच्चे हों, महिलाएं हो। किसी को भी किसी तरह का नुकसान हो, कोई कमी न हो, हम हर किसी को हो हर तरह की सुविधाएं देना चाहते हैं और दे रहे हैं। यही कारण हैं कि हम इस बार मिशन-156 को पूरा करेंगे।

.