होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'मोदी को देख नहीं लगता वो देश के PM हैं' गहलोत बोले- मैं राजस्थान का प्रथम सेवक, काम पर लड़ूंगा चुनाव

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मेरा 2030 तक का विजन है जहां राजस्थान को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लेकर आना है.
03:56 PM Aug 07, 2023 IST | Avdhesh

जयपुर: राजस्थान प्रदेश अब 50 जिलों और 10 संभाग का हो गया है जहां 19 नए जिले और तीन संभाग के नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही वह अस्तित्व में आ गए. सीएम अशोक गहलोत सोमवार को बिरला ऑडिटोरियम में ​​​​आयोजित एक समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए नए जिलों के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया जहां उन्होंने नए जिलों के उद्घाटन से पहले हवन में आहुति देकर पूजा-अर्चना की. वहीं अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि हमने 33 से सीधे 50 जिले कर दिए हैं जो राजस्थान के लिए मेरा 2030 का विजन है.

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद राजस्थान इतिहास बनाने जा रहा है जहां सरकार ने जन भावनाओं का सम्मान करते हुए नए जिले बनाए हैं. वहीं सीएम ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला.

गहलोत ने कहा कि 2030 तक राजस्थान को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाना है जैसे हमारी केंद्र में UPA सरकार ने देश को RTE,आरटीआई, मनरेगा जैसे कानून दिए, वैसे ही हमारी सरकार ने मनरेगा में कार्यदिवसों की संख्या 100 से बढ़ाकर 125 की है, राजस्थान में मिनिमम गारंटी कानून बनाया है. सीएम ने बताया कि हमनें प्रदेशवासियों को स्वास्थ्य का अधिकार दिया और पहली बार जन भावनाओं का सम्मान हुआ है.

'मुझे नहीं छोड़ रहा है CM पद'

गहलोत ने कहा कि राजनीति में मैं काफी सोच समझकर बोलता हूं और मेरे मन में आता है कि पद छोड़ दूं लेकिन ये पद मुझे नहीं छोड़ रहा, बाकी आगे जो हाईकमान फैसला होगा वह मंजूर होगा. सीएम ने बताया कि अब राजस्थान में दमखम है और मेरा बेटा वैभव व बेटी सोनिया पुणे में पढ़े हैं लेकिन आज बच्चों को बाहर भेजने की जरूरत नहीं हैं जहां मैं पहली बार CM था तब 6 यूनिवर्सिटी थी और आज प्रदेश में 96 यूनिवर्सिटी है.

'PM किसी पार्टी के नहीं, देश के हैं'

गहलोत ने आगे कहा कि पीएम देश के होते हैं किसी पार्टी या धर्म के नहीं, वे खुद को बीजेपी व हिंदुओं का PM दिखाते हैं. सीएम ने कहा कि मणिपुर में गृहयुद्ध चल रहा है जहां मोदीजी को राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए था. उन्होंने यह भी कहा कि मैं मोदीजी की तरह अहम घमंड में नहीं हूं, मैं आलोचना को सुनने वाला आदमी हूं.

वहीं राजस्थान चुनावों को लेकर गहलोत ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि पीएम मोदी राजस्थान में चुनावी चेहरा होंगे, क्या मोदी सड़क बनवाने के लिए राजस्थान आएंगे, क्या CHC-PHC मोदी खोलेंगे, क्या तहसील व SDM दफ्तर मोदी खोलेंगे ? मोदी विश्व गुरु हैं, मैं राजस्थान का प्रथम सेवक हूं' और अपने 5 साल के काम पर चुनाव लडूंगा.

'दोस्त कहकर मेरी धज्जियां उड़ाते हैं पीएम'

सीएम ने कहा कि मानगढ़ की पहाड़ी पर पीएम ने मुझे सबसे सीनियर मुख्यमंत्री बताते हुए मित्र बताया लेकिन वो मेरे मित्र अशोक गहलोत और फिर मित्र की धज्जियां उड़ाते हैं. लोगों में वहम हो जाता है कि मेरी व मोदी की अच्छी दोस्ती है और वह दोस्ती की आड़ में छुरी चला रहे हैं.

गहलोत ने कहा कि मोदी कहते है मैं फकीर हूं, मैं मोदी से बड़ा फकीर हूं. मोदीजी एक दिन में बार-बार ड्रेस बदलते हैं उनका चश्मा भी ढाई लाख का होता है लेकिन मैंने तो आज तक एक प्लॉट या फ्लैट भी नहीं खरीदा.

गहलोत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री देश का पद होता है पर वो इसे बीजेपी का मानते हैं, वो कहते है हिंदुओं का प्रधानमंत्री हूं, मोदी जी क्यों मानते है कि हिंदुओ का पीएम हूं, आप अमेरिका में जाकर पता करो मणिपुर की घटना पर वो क्या सोच रहे हैं?सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पीएम मीडिया के सामने प्रकट हुए, घटना कहां नहीं होती राजस्थान में भी घटना हुई, घटना होने के बाद त्वरित गति से पुलिस ने कार्रवाई की.

Next Article