होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

प्रदेश के 913 गांवों में बिछेगी डामर सड़क, सीएम गहलोत ने 1462 करोड़ रुपए किए मंजूर

05:47 PM Mar 19, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने को है। इससे पहले राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत आधारभूत संरचना के लिए प्रतिबद्ध राज्य सरकार सड़कों का जाल बिछाने में जुटी है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा डामर सड़क से वंचित 913 गांवों को सड़कों से जोड़ने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

सीएम गहलोत ने सड़क निर्माण कार्यों के लिए 1462.25 करोड़ रुपए के प्रस्ताव का भी अनुमोदन किया है। इस निर्णय से सड़क विकास के कार्यों को गति मिलेगी और ग्रामीणों का आवागमन सुगम होगा।

प्रस्ताव के अनुसार, वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर 350 से अधिक जनसंख्या के गांवों तथा 250 से अधिक जनसंख्या वाले आदिवासी एवं मरूस्थलीय गांवों को डामर सड़क से जोड़ा जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने 2023-24 के बजट में इस संबंध में घोषणा की गई थी।

विधानसभा चुनाव से पहले ग्रामीण इलाकों में सौगात…

राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होंगे। इससे पहले सरकार की तैयारी है कि जल्द से जल्द इन सड़कों के कार्यों के लिए ऑर्डर जारी कर दिए जाएं। जिससे की विधानसभा चुनाव से पहले ग्रामीण क्षेत्रों में डामर की सड़कों का फायदा आम लोगों को मिल सके। सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में वोट बैंक साधने के लिए जल्द से जल्द यह काम करवाना चाहती है। ये ऐसे गांव हैं जो अब तक डामर की पक्की सड़कों से वंचित हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण के लिए स्थानीय सांसद, विधायक से लेकर जिला परिषद सदस्य, ग्रामीण सरपंच और पंच तक सड़कों की मांगों को लेकर सरकार से मांग करते आए हैं।

Next Article