For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: प्रदेश में फिर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

07:09 AM Sep 25, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  प्रदेश में फिर बरसेंगे बादल  imd ने जारी किया इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में पिछले तीन-चार दिन से बारिश नहीं होने से मौसम साफ नजर आ रहा है जिससे कि लग रहा है कि अब राजस्थान से मानसून की विदाई हो गई, लेकिन राजस्थान में एक बार फिर से नया मानसून एक्टिव हो रहा है. जिसकी 25 सितंबर से एक्टिव होने की संभावना है जिसको लेकर मौसम विभाग ने और अलर्ट जारी किया है और यह मानसून 25 सितंबर से 30 सितंबर तक रहेगा.

Advertisement

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर (IMD, Jaipur) के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के आसपास के इलाकों में कुछ जगह बारिश की संभावना है. साथ ही पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

आगामी 3-4 दिन होगी बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 25 सितंबर से 30 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में जयपुर, भरतपुर अजमेर सहित अन्य जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

एक बार फिर एक्टिव होगा मानसून

मौसम विभाग की मानें, तो मानसून की विदाई से पहले कल से प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होगा. इसी बीच मौसम विभाग ने आज कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं, 26 सितंबर को प्रदेश के 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

.