होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Weather Update: राजस्थान में फिर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया भारी बारिश का येलो अलर्ट

07:32 AM Sep 17, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Weather Update: राजस्थान में पिछले तीन-चार दिन से बारिश नहीं होने से मौसम साफ नजर आ रहा है जिससे कि लग रहा है कि अब राजस्थान से मानसून की विदाई हो गई, लेकिन राजस्थान में एक बार फिर से नया मानसून एक्टिव हो रहा है. जिसकी 17 सितंबर से एक्टिव होने का संभावना है जिसको लेकर मौसम विभाग ने और अलर्ट जारी किया है और यह मानसून 17 सितंबर से 19 सितंबर तक रहेगा.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार भरतपुर कोटा और जयपुर संभाग के जिलों में आगामी 3-4 दिन बारिश होने की संभावना जताई है साथ ही मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है साथ ही मौसम विभाग ने सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है.

मौसम विभाग में जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जिनमें बूंदी, कोटा, झालावाड़, दोसा, टोंक, जयपुर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया. साथ मौसम विभाग ने मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है तो वहीं जनता से सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की गई और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

राजस्थान में जमकर बरसे बादल

बीते रविवार को राजधानी और आसपास के इलाकों में मेघगर्जन के साथ बादल बरसे. वहीं जयपुर मौसम केंद्र की ताजा जानकारी के अनुसार राजसमंद में 7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दो दिनों में मौसम शुष्क रहेगा.

इन इलाकों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने 17 सितंबर को झालावाड़, करौली, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, धौलपुर, प्रतापगढ़ और सवाई माधोपुर में मेघगर्जन और चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं 18 सितंबर को भरतपुर, धौलपुर, झालावाड़, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, करौली के साथ-साथ कोटा, चित्तौड़गढ़ में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

Next Article