होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

असम के ट्रक से पकड़ी 12 लाख की अवैध शराब, 250 कार्टून सहित तस्कर गिरफ्तार

03:00 PM Apr 29, 2023 IST | Sanjay Raiswal

चूरू। प्रदेश में लगातार बढ़ रही शराब, मादक पदार्थ और हथियार तस्करी को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस अलर्ट है। राजस्थान पुलिस ने प्रदेश में विशेष अभियान चलाकर तस्करों पर कार्रवाई कर रही है। चूरू में मादक पदार्थ की तस्करी पर दूधवाखारा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। चूरू पुलिस ने असम नंबर के कैंटर से 12 लाख रुपये कीमत की पंजाब निर्मित अवैध शराब जब्त की है। पुलिस ने कैंटर से 250 कार्टून बरामद कर हरियाणा के भिवानी जिले के थाना सिवानी निवासी आरोपी देवेंद्र कुम्हार पुत्र जयप्रकाश (25) को गिरफ्तार किया है।

चूरू एसपी राजेश कुमार मीना ने बताया कि रेंज आईजी के निर्देश पर जिले में अवैध मादक पदार्थों और अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत एएसपी राजेंद्र कुमार मीणा और सीओ राजेंद्र कुमार बुरडक के सुपरविजन में एसएचओ दूधवाखारा अल्का विश्नोई मय टीम ने कार्रवाई की।

चूरू एसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को गश्त के दौरान असम नंबर के एक संदिग्ध बंद बॉडी ट्रक को रुकवाया और चालक से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में चालक ने सही जवाब नहीं दिया। इसके बाद जब कैंटर की तलाशी ली तो उसमें पंजाब निर्मित 250 कार्टून अवैध अंग्रेजी शराब और बीयर के मिले। पुलिस ने बताया कि जब्त शराब की अनुमानित कीमत करीब 12 लाख रुपये है। पुलिस ने आबकारी एक्ट में तस्कर देवेंद्र कुम्हार को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएचओ रतन नगर द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Next Article