For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों को मिलेंगी दो यूनिफॉर्म

प्रदेश के 62 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों को दो-दो यूनिफॉर्म दी जाएंगी।
08:34 AM Apr 19, 2023 IST | Anil Prajapat
आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों को मिलेंगी दो यूनिफॉर्म

जयपुर। प्रदेश के 62 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों को दो-दो यूनिफॉर्म दी जाएंगी। इसके साथ ही केंद्रों पर प्रतिदिन गर्म पोषाहार तैयार कर बच्चों को बढ़िया क्वालिटी की प्लेट में परोसा जाएगा। महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने मंगलवार को मुख्यमंत्री की इस बजट घोषणा की अनुपालना के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। महिला एवं बाल विकास मंत्री मंगलवार को सचिवालय स्थित मंत्रालय भवन में विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रही थीं।

Advertisement

उन्होंने बैठक में बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन पर बिंदुवार चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को यूनिफॉर्म के लिए कपड़े की गुणवता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि गर्म पोषाहार के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों को गैस सिलेंडर और बर्तन दिए जाएंगे। बच्चों को चम्मच और पानी पीने के लिए गिलास भी दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-बीकानेर और चित्तौड़गढ़ हुए सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

उड़ान योजना की ली जानकारी

मंत्री ममता भूपेश ने उड़ान योजना के तहत नि:शुल्क सेनेटरी नेपकिन वितरण की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। उन्होंने नि:शुल्क सेनेटरी नेपकिन वितरण के लिए महिलाओं द्वारा संचालित स्वयं सहायता समूह को जोड़कर उनसे सेनेटरी नेपकिन क्रय किए जाने के भी निर्देश दिए। प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा ने विभिन्न योजनाओं की प्रगति और बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की जानकारी दी। समीक्षा बैठक में निदेशक आईसीडीएस रामावतार मीणा और महिला अधिकारिता आयुक्त पुष्पा सत्यानी सहित अधिकारी मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें:-फिर बदला मौसम का मिजाज : वैशाख में मरुस्थल में ओले, आज आंधी-बारिश का अलर्ट

.