होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बैतूल : 90 घंटे से बोरवेल में फंसा 6 साल का तन्मय, 3 दिन से है बेहोश, परिजनों की बढ़ी चिंताएं

04:47 PM Dec 09, 2022 IST | jyoti-sharma

मध्य प्रदेश के बैतूल में 6 साल का तन्मय बोरवेल में 55 फीट की गहराई में फंसे हुए 90 घंटे हो गए हैं। पिछले 3 दिनों से बच्चा कोई रिस्पॉन्स नहीं दे रहा है जिससे परिजनों की चिंताएं बढ़ गई हैं। वे किसी अनहोनी की आशँका कर रहे हैं। लेकिन बचाव दल का कहना है कि बच्चा जिंदा है ,वो बेहोश हो गया है। बचाव दल की टीम बोरवेल के समानांतर 30 फीट की दूरी पर गड्ढाखोद रही है जिसमें काफी समय लग रहा है। टीम का प्लान  है कि इस गड्ढे में जाकर एक सुरंग बनाई जाएगी जिससे बच्चे तक पहुंचा जा सकेगा।

55 फीट की गहराई में बच्चे को सांस देने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा है। बचाव में इतना समय लगने के सवाल पर ADM श्यामेंद्र जायसवाल ने कहा कि खुदाई के बीच में काफी पत्थर आ रहे हैं जिसेस खुदाई में समय लग रहा है। बचाव के लिए SDRF, होमगार्ड, पुलिस की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम देने में जुटी हुई हैं।

यह भी पढ़ें- 50 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम, ऑक्सीजन सिलेंडर के जरिए दी जा रही सांस, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी SDRF, CM शिवराज खुद कर रहे मॉनिटरिंग

खेत में खेलते समय हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक बैतूल के आठनेर ब्लॉक के मांडवी गांव में मंगलवार शाम लगभग 5 बजे यह हादसा हुआ। अपने खेत में यह बच्चा खेल रहा था। यह बच्चा खेलते-खेलते बोरवेल के पास पहुंच गया और उसमें झांकने की कोशिश करने लगा। जैसे ही बच्चा बोरवेल में झांकने लगा उसका नियंत्रण बिगड़ गया और बोरवेल में गिर गया। जब उसके चीखने की आवाज आएगी तब खेत में मौजूद उसके पिता और आसपास के लोगों को पता चला जब उन्होंने बोरवेल में झांककर देखा तो उसमें बच्चा तो नहीं दिख रहा था, क्योंकि बोरवेल में काफी अंधेरा था लेकिन उसकी चीखें और आवाज अंदर से आ रही थी। बच्चा कह रहा था कि पापा मुझे जल्दी निकालो यहां बहुत अंधेरा है। गौरतलब है कि अक्सर खेतों में लोग ऐसे बोरवेल बनाकर खुले छोड़ देते हैं। जिसका किसी को ध्यान नहीं रहता। बच्चे के पिता ने भी ऐसा किया नतीजा यह रहा कि बच्चा 55 फीट गहरे बोरवेल में फंस गया।

Next Article