For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बाल सुधार गृह में बालअपचारियों का हंगामा, पुलिसकर्मियों और ड्यूटी स्टाफ पर किया जानलेवा हमला

02:44 PM Jun 05, 2023 IST | Sanjay Raiswal
बाल सुधार गृह में बालअपचारियों का हंगामा  पुलिसकर्मियों और ड्यूटी स्टाफ पर किया जानलेवा हमला

जयपुर। राजधानी जयपुर की सेठी कॉलोनी में स्थित बाल सुधार गृह में बंद बालअपचारियों ने जमकर हुडदंग किया। बालअपचारियों ने चैनल गेट को तोड़कर भागने का प्रयास किया। सूचना पर मौके पर पहुंची ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस और बाल सुधार गृह के स्टाफ ने सभी को शांत करवाने की कोशिश की, लेकिन बालअपचारियों ने बाहर जाने की मांग को लेकर पुलिसकर्मियों और स्टाफ पर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस जवानों ने बड़ी मुश्किल से बाल अपचारियों को काबू किया। बाल सुधार गृह के अधीक्षक ने ट्रांसपोर्ट नगर थाने में मामला दर्ज दर्ज करवाया है।

Advertisement

ट्रांसपोर्ट नगर थानाधिकारी जय प्रकाश पूनिया ने बताया कि 3 जून को बालसुधार गृह से दो बालअपचारियों के भागने के मामले में रविवार दोपहर पुलिसकर्मी निरीक्षण करने गए थे। पुलिस को तलाशी के दौरान मिले दो स्मार्टफोन को पुलिस ने जब्त कर लिया है। मोबाइल जब्ती को लेकर एक बालअपचारी ने पुलिस जवानों पर सब्जी से भरी बाल्टी फेंकी और पुलिसकर्मियों से गाली-गलौज कर ड्यूटी स्टाफ को बुलाया। बालअपचारियों ने जब्त किए गए मोबाइल को नहीं देने पर ड्यूटी स्टाफ को अंजाम देखने की धमकी दी।

दो बालअपचारियों ने काटा हाथ…

रविवार शाम करीब 6 बजे एक बालअपचारी ने बाल सुधार गृह में लगे कूलर की पत्ती से खुद का हाथ काट लिया। सैटेलाइट हॉस्पिटल में इलाज कराने के बाद ड्यूटी स्टाफ उसे वापस बाल सुधार गृह लेकर आए। स्टाफ वहां पहुंचा ही था कि दूसरे बालअपचारी ने खुद का हाथ काट लिया था। जब ड्यूटी स्टाफ ने हाथ काटने का कारण पूछने पर वह कुछ नहीं बोला। इसके बाद बालसुधार गृह में बंद अन्य बालअपचारियों ने हंगामा कर चैम्बर पर लगे पत्थर से चैनल गेट का लॉक को तोड़ने का प्रयास किया। बाल सुधार गृह में रखे सामान को बालअपचारियों ने तोड़ दिया। स्टाफ ने काफी समझाइस करने की कोशिश की। नहीं मानने पर ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस को सूचना दी।

काफी देर तक करते रहे हुडदंग…

सूचना पर रविवार रात करीब 7:30 बजे ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस का जाब्ता बाल सुधार गृह पहुंचा। पुलिसकर्मियों ने बालअपचारियों से समझाइस का प्रयास किया, लेकिन बाल सुधार गृह से बाहर जाने की बात को लेकर बालअपचारी हंगामा करते रहे। बाल सुधागृह में रखी चारपाई-कुर्सियों से चैनल गेट को बालअपचारी तोड़ने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिसकर्मी, सुरक्षा गार्ड और ड्यूटी स्टाफ चैनल गेट खोलकर अंदर गए। पुलिसकर्मियों के अंदर जाते ही बालअपचारियों ने उन पर हमला कर दिया। बालअपचारियों ने पुलिसकर्मियों पर वहां रखी चारपाई में लगी लोहे की रॉड को तोड़कर हमला किया। पुलिसकर्मियों ने काफी देर तक मशक्कत के बाद मामले को शांत किया।

.